Assembly Banner 2021

तमिलनाडु में बोले अमित शाह- राहुल को PM बनाने की चिंता में सोनिया गांधी | 10 खास बातें

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला.

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला.

Amit shah in Tamil nadu: अमित शाह ने कहा, मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी (Tamil nadu Assembly elections 2021) ने चुनाव प्रचार पर जोरो-शोरों से शुरू कर दिया है. रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit shah) ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में जानकीपुरम इलाके में चुनावी रैली की. जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला.

अमित शाह ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले तमिलवासियों से तमिल भाषा नहीं बोल पाने पर क्षमा मांगते हुए कहा कि सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है. मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं.

Youtube Video




आइए जानते हैं अमित शाह के संबोधन की 10 खास बातें...
शाह ने कहा, आने वाले चुनाव में एक ओर बीजेपी और एआईएडीएमके का गठबंधन है. जो बीजेपी के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा. दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है. 2014 में देश की जनता ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया. एक लंबे समय के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और नरेन्द्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया.
अमित शाह ने कहा, नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार लोकसभा में कदम रखे तो उन्होंने लोकसभा की मिट्टी को प्रणाम करके प्रवेश किया. मोदी जी ने लोकसभा में कहा कि बीजेपी की सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की सरकार होगी.
आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो 6.5 साल में लगभग देश के हर व्यक्ति को मकान देने की कगार पर हम खड़े हैं. 2022 में देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं होगा.
उन्होंने कहा, 2022 में जब आजादी के 75 वर्ष होंगे, तब देश के हर गरीब के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने का काम बीजेपी की सरकार पूरा कर लेगी. अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 59,000 करोड़ रुपये की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अनुमोदित करने का काम बीजेपी सरकार ने किया है.
जो काम कांग्रेस 70 साल से न कर पाई, वो बीजेपी की सरकार ने छह साल में करके दिखाया है.
कांग्रेस पर प्रहार करते हुए अमित शाह ने कहा, एक ओर एआईएडीएमके-भाजपा NDA है जो देश को सुरक्षित करने, गरीबों का उत्थान करना चाहते हैं, देश के अर्थतंत्र को पटरी पर चलाना चाहते हैं और दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस पार्टी है जो अपने परिवार की ही चिंता करती है, भ्रष्टाचार से लिप्त रहती है.
स्टालिन जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं. अरे, आप अपने गिरेबान में झांककर देखो. किसने किया था 2जी स्कैम? आपके आसपास ये सब चल रहा है और आप भ्रष्टाचार की बात करते हो. आपके परिजनों के कितने बड़े-बड़े महल बने हैं.
अमित शाह ने कहा, जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे. 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए. इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला, तो वो भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने निकाला.
नरेन्द्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है. आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है.
पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थें तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेन्द्र मोदी जी ने किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज