दिल्ली में 20 जून से रोज होंगे 18 हजार कोरोना टेस्ट, रेलवे देगा और 500 कोच: अमित शाह

दिल्ली में 20 जून से रोज होंगे 18 हजार कोरोना टेस्ट, रेलवे देगा और 500 कोच: अमित शाह
मीटिंग में लॉकडाउन को लेकर किसी भी पार्टी की तरफ से कोई सुझाव नहीं दिया गया.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना ((Covid-19) के 2224 नए मरीज सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हो गई है. ताजा आंकड़ों के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 41,182 पहुंच गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है. राजधानी में कोरोना (Covid-19) के मरीज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली में कोरोना से बेकाबू हो रहे हालात पर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि 20 जून तक दिल्ली सरकार प्रति दिन 18000 टेस्ट करेगी. कंटेनमेंट ज़ोन में घर-घर जाकर ट्रेसिंग और मेपिंग होगी. वहीं, 15 दिन के अंदर रेलवे के और 500 कोच कोविड बेड बनाने के लिए मुहैया करा दिए जाएंगे. हालांकि, मीटिंग में लॉकडाउन को लेकर किसी भी पार्टी की तरफ से कोई सुझाव नहीं दिया गया.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2224 नए मरीज सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हो गई है. ताजा आंकड़ों के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 41,182 पहुंच गई है. इस बैठक में दिल्ली के बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और BSP के अध्यक्ष शामिल हुए. इस दौरान बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज को फिक्स करने की मांग की. बीजेपी ने मांग की कि टेस्ट की फीस आधी माफ की जानी चाहिए. इस मांग को अमित शाह ने मंजूरी दे दी है.

सर्वदलीय बैठक की खास बातें:-



>>सर्वदलीय बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि 15 दिन के बाद 500 और रेलवे कोच उपलब्ध हो जाएंगे, जिससे दिल्ली में 37000 बेड दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और रेलवे कोच को मिलाकर होंगे.



>>अमित शाह ने कहा कि जहां जिस चीज़ की कमी होगी, उसको सुधारा जाएगा. प्राइवेट अस्पताल में जैसे मनमानी हो रही है, उस पर चार्जेज तय किए जाएंगे.

>>गृहमंत्री ने कहा कि राजनीतिक दल में विचार के मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यह समय आपसी मतभेद का नहीं है. हमें इस महामारी से सामूहिक रूप से एकजुट होकर लड़ना होगा.

>>शाह ने कहा कि कल से हम लोग दिल्ली में काढ़ा डिस्ट्रीब्यूशन और मास्क डिस्ट्रीब्यूशन का अभियान चला रहे हैं. प्रधानमंत्री ने जो दो गज की दूरी की बात कही थी, उसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

>>आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में 20 तारीख से रोजाना 18 हजार टेस्टिंग की जाएगी. एक नई टेस्टिंग टेक्निक आई है, जिसकी कीमत महज 450 रुपये है और रिजल्ट 15 मिनट में मिल जाएगा. हम जल्द ही दिल्ली में इसे शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना हॉटस्पॉट से मॉडल में कैसे तब्दील हुआ एशिया का सबसे बड़ा स्लम धारावी

अब सिर्फ 30 मिनट में होगी कोरोना की जांच, एंटीजन डिटेंशन टेस्ट के लिए ICMR ने जारी की एडवाइजरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading