होम /न्यूज /राष्ट्र /

फेक न्यूज पर नजर रखने को 1800 वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़े अमित शाह

फेक न्यूज पर नजर रखने को 1800 वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़े अमित शाह

अमित शाह (File photo)

अमित शाह (File photo)

व्हाट्सऐप के हर ग्रुप में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली के भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी भी होंगे.

    दिल्ली की भाजपा इकाई ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सैकड़ों वॉट्सऐप ग्रुप बनाए हैं. हर एक ग्रुप में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सदस्य बनाया गया है ताकि उन्हें सीधे सूचना मिल सके.

    दिल्ली की भाजपा इकाई 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंडल स्तर पर टीमों का नए सिरे से गठन कर रही है और पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को व्हाट्सऐप सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ला रही है.

    दिल्ली भाजपा इकाई के मीडिया मामलों के प्रमुख और सोशल मीडिया इकाई के सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी ने बताया, 'हम पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. अब तक, 1800 से ज्यादा वॉट्सऐप ग्रुप बनाए गए हैं और इसकी संख्या बढ़ ही रही है. इस कदम का लक्ष्य सीधे सूचना मुहैया कराना और फर्जी खबरों पर रोक लगाना है.'

    वॉट्सऐप के हर ग्रुप में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली के भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी भी होंगे.

    पिछले महीने एक बैठक में शाह ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को फर्जी खबर पोस्ट करने और गलत संदेश फैलाने से बचने की हिदायत की थी. उनका कहना था कि इससे पार्टी की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचता है.

    उन्होंने बताया कि पार्टी ने आने वाले महीनों में जिला और मंडल स्तर पर सोशल मीडिया को लेकर बैठकें करने की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश और भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर फैलाने के लिए बैठकें की जाएंगी.

    Tags: Amit shah

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर