Home /News /nation /

Amit Shah in HTLS: 2014 से पहले हर मंत्री खुद को PM मानता था- HTLS में बोले गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah in HTLS: 2014 से पहले हर मंत्री खुद को PM मानता था- HTLS में बोले गृह मंत्री अमित शाह

एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी के नेतृत्‍व की तारीफ. (File pic)

एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी के नेतृत्‍व की तारीफ. (File pic)

Amit Shah in HTLS: गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. इससे दुनिया अचंभित हो गई थी. चाहे कश्‍मीर की समस्‍या हो, जिसमें अनुच्‍छेद 370 भी शामिल है, हमारे प्रधानमंत्री ने 5 अगस्‍त 2019 को यह अनुच्‍छेद हटाया. अब कश्‍मीर में शांति है. वहां विकास हो रहा है. नॉर्थ ईस्‍ट के राज्‍यों में भी सरकार ने उग्रवाद पर लगाम लगाई है. साथ ही अन्‍य मुद्दों को सुलझाकर विकास को आगे बढ़ाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्‍व की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कोविड 19 महामारी, आतंकवाद, नक्‍सलवाद और जम्‍मू कश्‍मीर जैसे विभिन्‍न मुद्दों पर केंद्र की बीजेपी सरकार की ओर से पीएम मोदी के नेतृत्‍व में किए गए कामों के बारे में भी बताया. उन्‍होंने कहा कि 2014 के पहले भारत में पॉलिसी पैरालिसिस की स्थिति थी. अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में कोविड महामारी के समय भी ऐसे निर्णय लिए गए, जिनसे भारत की अर्थव्‍यवस्‍था इस समय अन्‍य किसी भी देश की अर्थव्‍यवस्‍था से कहीं अधिक तेजी से बढ़ रही है. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश की जनता ने हर चुनौती से सफलतापूर्वक जंग जीती है.

    CNN-News18 की साझेदारी में हुए एचटी लीडरशिप समिट में गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. इससे दुनिया अचंभित हो गई थी. चाहे कश्‍मीर की समस्‍या हो, जिसमें अनुच्‍छेद 370 भी शामिल है, हमारे प्रधानमंत्री ने 5 अगस्‍त 2019 को यह अनुच्‍छेद हटाया. अब कश्‍मीर में शांति है. वहां विकास हो रहा है. नॉर्थ ईस्‍ट के राज्‍यों में भी सरकार ने उग्रवाद पर लगाम लगाई है. साथ ही अन्‍य मुद्दों को सुलझाकर वहां विकास को आगे बढ़ाया.

    अमित शाह ने कहा, ‘पीएम मोदी ने पहले गुजरात के मुख्‍यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री के रूप में व्‍यवस्‍थाओं को सुधारने का काम किया है. मैं उनके काफी करीब रहा हूं. मैंने देखा है कि सभी मसलों को उन्‍होंने काफी अच्‍छे से सुलझाया है. पीएम नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद लोगों को विकास से जोड़ने का काम किया गया है.’

    गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी पूरी दुनिया में ढेर सारे बदलाव लेकर आई है. भारत के दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत बदलाव हुए हैं. हमारे लिए सौभाग्य का विषय रहा कि कोरोना के सात साल पहले ही देश को स्थिर सरकार मिल गई थी. उससे पहले देश में ऐसा मंत्रिमंडल था, जो प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था. हर मंत्री अपने आपको पीएम मानता था. देश में भ्रष्टाचार बढ़ा था, देश की बदनामी हुई थी. लेकिन भारत को 2014 में स्थिर सरकार मिली है.

    उन्‍होंने कहा, ‘हमारी सरकार के आने के बाद लोगों के बैंक अकाउंट खुले. लोगों के घर बनाए गए. शौचालय बनाए गए. 60 करोड़ लोगों के बीमा के लिए काम किया गया है. साफ पानी की व्यवस्था की गई है. किसानों की बीमा योजना लाई गई है. 130 करोड़ लोगों के लिए फ्री वैक्सीन का अभियान चलाया गया है. दुनिया भर में हमारी वैक्सीन ड्राइव की तारीफ हो रही है.’

    Tags: Amit shah, BJP, Coronavirus, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर