• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जब तक मोदी देश के PM हैं, कोई कंपनी किसानों से जमीन नहीं छीन सकती: अमित शाह

जब तक मोदी देश के PM हैं, कोई कंपनी किसानों से जमीन नहीं छीन सकती: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों को दिया भरोसा. (तस्वीर-Amit Shah Twitter)

गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों को दिया भरोसा. (तस्वीर-Amit Shah Twitter)

राष्ट्रीय राजधानी के किशनगढ़ गांव में लोगों को संबोधित करते हुए शाह (Amit Shah) ने कहा कि अगर किसान संगठन यह सोचते हैं कि नए कृषि कानूनों का कोई भी प्रावधान उनके हितों के खिलाफ है तो केंद्र सरकार इसपर चर्चा करने और खुले मन से विचार करने को तैयार है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) देश के प्रधानमंत्री हैं तब तक कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती. उन्होंने यह भी कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था जारी रहेगी और मंडियां बंद नहीं होंगी.

    राष्ट्रीय राजधानी के किशनगढ़ गांव में लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर किसान संगठन यह सोचते हैं कि नए कृषि कानूनों का कोई भी प्रावधान उनके हितों के खिलाफ है तो केंद्र सरकार इसपर चर्चा करने और खुले मन से विचार करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों पर बेवजह होहल्ला मचा रहा है. उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि तीन कृषि सुधार कानून उनके हित में हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाते.

    ना एमएसपी खत्म होगी और ना ही जमीन छीनी जाएगी
    उन्होंने कहा, ‘ना तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समाप्त होगी और ना ही आपकी जमीन कोई छीन सकता है. मैं किसानों को बताना चाहता हूं कि जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई भी कार्पोरेट आपकी जमीन नहीं छीन सकता, यह आपको भाजपा का वादा है.’ शाह ने कांग्रेस सहित विपक्ष पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कृषि कानूनों के अन्य प्रावधानों के बारे में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया.

    विपक्ष सरासर झूठ बोल रहा है
    उन्होंने कहा, ‘विपक्ष सरासर झूठ बोल रहा है. मैं फिर दोहराता हूं कि एमएसपी जारी रहेगी और मंडियां कभी बंद नहीं होंगी. किसानों का कल्याण मोदी सरकार की प्राथमिकता है.’ उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है और वे अपने हितों की पूर्ति के लिए किसानों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज