liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अमित शाह बोले- यूपी के अलावा उत्तराखंड और गोवा में जीत पक्की, पंजाब में कड़ा मुकाबला

अमित शाह बोले- यूपी के अलावा उत्तराखंड और गोवा में जीत पक्की, पंजाब में कड़ा मुकाबला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यूपी सहित पांच प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव पर खुलकर बातचीत की. इस साक्षात्कार में अमित शाह यूपी सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की रणनीति, नोटबंदी का चुनावों पर असर, आरक्षण पर बीजेपी का पक्ष और राजनीतिक भविष्य जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की.

  • News18 हिंदी
  • | January 29, 2017, 21:00 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    20:56 (IST)

    मेरा गुजरात वापस जाने का सवाल ही नहीं है. मैं केंद्र की राजनीति में ही हूं. मेरा दायित्व है कि​ 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी ज्यादा बहुमत से जीते.

    20:55 (IST)

    हम चुनाव को लोकतंत्र का एक महोत्सव मानकर लड़ते हैं. हम विचारधारा, घोषणापत्र और कैडर के साथ मैदान में जाते हैं. हार-जीत हमारे लिए बहुत मायने नहीं रखती. हम परफॉर्मेंस की राजनीति करते हैं. हम जाति, धर्म की राजनीति नहीं करते. 

    20:55 (IST)

    साल 2019 तक देश का विकास कर, देश की सुरक्षा बढ़ाकर, गरीबों का जीवन स्तर उठाकर हम और मजबूत होंगे. हमने गरीबों का जीवन स्तर बदलने का काम किया है. धुएं वाले घर में गैस चुल्हा पहुंचने, बैंक खाते खुलने, शौचालय बनने से महि​लाओं और गरीबों को कैसा सुकून हो रहा होगा ये तो वही जानते होंगे.

    20:51 (IST)

    गुजरात में जो स्थानीय निकाय चुनाव और उपचुनाव हुए उसमें बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया. वहां बीजेपी अच्छी स्थिति में है, हम वहां 1990 के बाद कभी चुनाव नहीं हारे. एक बार फिर हम वहां दो ति​हाई बहुमत से सरकार बनाएंगे.

    20:51 (IST)

    शिवसेना से कोई मनमुटाव नहीं है. दोनों पार्टियों का अपने बारे में जो आंतरिक आकलन है, उसमें अंतर है. दोनों दलों को अपनी ताकत पर भरोसा है. ये जरूर है कि इससे हमारे गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

    20:50 (IST)

    शिवसेना हमारा विश्वस्त साथी है. केंद्र और राज्य की सरकारों में वे हमारे साथ हैं. अब एक दोस्ताना मैच हो रहा है, प्रदेश की जनता इसका रिजल्ट तय करेगी.

    20:44 (IST)

    पंजाब में तीनों (शिअद+बीजेपी, कांग्रेस, आप) पार्टियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. शिरोमणी अकाली दल और बीजेपी प्रकाश सिंह बादल जैसे मजबूत और वरिष्ठ नेता के साथ मैदान में पूरे दमखम से खड़ी है.

    20:44 (IST)

    मनोहर पर्रिकर को गोवा में बतौर मुख्यमंत्री भेजने पर अमित शाह ने कहा कि पार्टी ने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है. हमलोगों ने पहले ही कहा है कि यदि गोवा की जनता और विधायक ऐसा चाहेंगे तो दोनों विकल्प खुले हैं.

    20:42 (IST)

    नेताओं को पार्टी में शामिल होने को जोड़ना और तोड़ना दोनों शब्द ठीक नहीं है. इसे दलबदल नहीं कहा जा सकता है.

    20:40 (IST)

    108 नंबर पर कॉल करने पर आज भी डेढ़ घंटे तक गांव में एंबुलेंस नहीं पहुंचती. हम इसे घटाकर 15 मिनट तक लाएंगे. हम 25 नए मेडिकल कॉलेज खोलेंगे और छह एम्स के समान अस्पताल खोलकर अस्पतालों का जाल बिछाएंगे.

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यूपी सहित पांच प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव पर खुलकर बातचीत की.

    इस साक्षात्कार में अमित शाह यूपी सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की रणनीति, नोटबंदी का चुनावों पर असर, आरक्षण पर बीजेपी का पक्ष और राजनीतिक भविष्य जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की.

    नोटबंदी पर विपक्ष के आरोप पर अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले पर यूपी चुनाव रायशुमारी नहीं है. लेकिन यदि विपक्ष इसे खेलना चाहता है तो बीजेपी इस खेल के लिए भी तैयार है. भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी पार्टी अगले महीने होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से जीतेगी.

    अमित शाह ने कहा कि घोषणापत्र की प्रस्तावना में हमने ये समझाने की कोशि​श की है कि पिछले 15 साल में उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा की सरकारें बनने से यह राज्य काफी पिछड़ गया है. हमने कर्जमाफी, आसान ऋण के अलावा किसान के धान की खरीदी के इंतजाम का भी वादा किया है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन