राज्य और केंद्र सरकारों के कार्यों के प्रचार के लिए राजस्थान में यात्रा निकालेगी बीजेपी

राजस्थान के प्रदेश प्रमुख अशोक परनामी के पद से हटने के बाद प्रदेश इकाई का अगला प्रमुख कौन होगा इसको लेकर अटकलों के बीच शाह की अध्यक्षता में वसुंधरा राजे, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश के नेताओं ने चुनाव के लिए रणनीति तैयार की .


Updated: June 13, 2018, 11:38 PM IST
राज्य और केंद्र सरकारों के कार्यों के प्रचार के लिए राजस्थान में यात्रा निकालेगी बीजेपी
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो- PTI

Updated: June 13, 2018, 11:38 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित राजस्थान और आंध्रप्रदेश से पार्टी के शीर्ष नेताओं से गहन वार्ता की. इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर यह बैठक हुई है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि राज्य और केंद्र सरकारों के कार्यों के प्रचार के लिए राजस्थान में यात्रा निकालने का फैसला किया गया. यह फैसला ऐसे वक्त किया गया है जब खासकर पिछले कुछ उपचुनावों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

अप्रैल में राजस्थान के प्रदेश प्रमुख अशोक परनामी के पद से हटने के बाद प्रदेश इकाई का अगला प्रमुख कौन होगा इसको लेकर अटकलों के बीच शाह की अध्यक्षता में राजे, पार्टी के कुछ राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की . बताया जाता है कि प्रदेश बीजेपी प्रमुख के पद को लेकर शाह और राजे के बीच मतभेद है. सूत्रों ने बताया कि राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताने के लिए सघन अभियान चलाने तथा यात्रा निकालने का भी फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- बुद्धि विरासत में नहीं मिलती

उन्होंने बताया कि पार्टी के आंध्रप्रदेश के नेताओं के साथ शाह की बैठक में फैसला किया गया कि तीन केंद्रीय मंत्री- नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और प्रकाश जावडेकर केंद्र सरकार के कार्यों के प्रचार के लिए राज्य के तीन मुख्य क्षेत्रों का दौरा करेंगे . बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रमुख कन्ना लक्ष्मीनारायण भी मौजूद थे. राज्य की दोनों मुख्य पार्टियां सत्तारूढ़ तेदेपा और विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस 2014 में दक्षिणी राज्य के विभाजन के वक्त केंद्र की ओर से किये गए वादों को कथित तौर पर पूरा नहीं करने के लिए मोदी सरकार पर हमला कर रही है.

बीजेपी का मानना है कि ‘‘दुष्प्रचार’’के मुकाबले के लिए राज्य में वृहत स्तर पर संपर्क कार्यक्रम चलाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अमित शाह ने बढ़ाई BJP विधायकों की मुश्किलें
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 22, 2018 06:57 PM ISTVIDEO-राजस्थान: तेज रफ्तार कार पलटी, CCTV में कैद हुआ वीडियो
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर