लाइव टीवी

मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे अमित शाह, संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 5:35 PM IST
मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे अमित शाह, संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी
BJP अध्यक्ष अमित शाह मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे.

BJP अध्यक्ष अमित शाह मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे?

  • Share this:
BJP अध्यक्ष अमित शाह को लेकर बड़ी खबर आ रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में NDA को प्रचंड बहुमत दिलाने वाले अमित शाह मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे. माना जा रहा है कि आज शाम नरेंद्र मोदी और अन्‍य मंत्रियों के साथ शाह भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे. खबर ये भी है कि शाह के कद को देखते हुए उन्हें कोई बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है. हालांकि, अभी से साफ नहीं है कि उन्हें कौन से मंत्रालय दिया जाएगा?

AMIT SHAH TWEET
गुजरात BJP के अध्यक्ष ने शाह को बधाई देते हुए ट्वीट किया है.


शाह को मिली बधाइयां
ट्विटर पर अमित शाह को बधाइयां मिलने लगी हैं. गुजरात BJP अध्यक्ष जीतू वघानी ने अमित शाह को शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि, 'प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल में मजबूत साथी के रूप में शामिल होने पर हमारे पथ प्रदर्शक अमित शाह को शुभकामनाएं'

14 साल की उम्र में संघ में हुए शामिल
BJP अध्यक्ष अमित शाह 14 साल की उम्र में ही RSS में शामिल हो गए थे. उन्होंने अपनी शुरुआत गांधीनगर के एक छोटे से शहर मनसा से की थी. उस वक्त वह 'तरुण सेवक' बने थे. इसके बाद अमित शाह ने अहमदाबाद के एक कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ABVP की सदस्यता ली. साल 1982 में अमित शाह छात्र संगठन ABVP के अध्यक्ष भी बने. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 1997 में अमित शाह भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. फिलहाल अमित शाह BJP के अध्यक्ष हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर