अपना शहर चुनें

States

नगर निगम चुनाव: अमित शाह और नड्डा समेत बड़े नेता प्रचार के लिए पहुंचेंगे हैदराबाद, योगी का रोड शो

भाजपा नेता जीएचएमसी चुनावों को 2023 विधानसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखते हैं (File Photo)
भाजपा नेता जीएचएमसी चुनावों को 2023 विधानसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखते हैं (File Photo)

GHMC Election Campaign: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े भाजपा नेता 1 दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार करने हैदराबाद पहुंचेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:36 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों (Greater Hyderabad Municipal Corporation (GHMC)) में पार्टी का प्रचार करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) सहित कई भाजपा (BJP_ के बड़े नेता अगले कुछ दिनों में हैदराबाद (Hyderabad) पहुंचेंगे. पार्टी 1 दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) को भी उतारेगी. आदित्यनाथ 28 नवंबर को हैदराबाद में एक रोड शो करेंगे, जबकि शाह अगले दिन 29 नवंबर को एक सभा को संबोधित करेंगे. यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी इस दिन शहर में होंगे, हालांकि वह चुनाव प्रचार नहीं बल्कि 28 नवंबर की दोपहर में भारत बायोटेक (Bharat BioTech) के दौरे के लिए हैदराबाद पहुंचेंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) और भाजपा युवा विंग की प्रमुख तेजस्वी सूर्या (Tejaswi Surya) के बाद, एक और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) बुधवार को पार्टी अभियान के तहत हैदराबाद में उतरीं. भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा कि अभियान के लिए कम समय में मतदाताओं के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने के लिए राष्ट्रीय नेताओं की सेवाओं का उपयोग किया जा रहा है. भाजपा की महिला विंग की अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन भी चुनाव प्रचार कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी 28 नवंबर को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे



सिकंदराबाद से लोकसभा सदस्य केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (MoS Home Affairs G Kishan Reddy) पहले से ही भाजपा के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं.
उपचुनाव में एक सीट पर भाजपा को मिली थी जीत
हाल ही में दुब्बाक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपनी जीत से उत्साहित भाजपा, टीआरएस से जीएचएमसी का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध है. किशन रेड्डी ने कहा, "कल यह दुब्बाक था, आज जीएचएमसी है और कल विधानसभा चुनाव होगा."

भाजपा नेता जीएचएमसी चुनावों को 2023 विधानसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखते हैं और पार्टी दक्षिण भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए राज्य को लक्षित कर रही है.

2016 में भाजपा को मिली थीं सिर्फ चार सीटें
दो दिनों के लिए प्रचार करने वाले सूर्या ने विश्वास जताया कि भाजपा के लिए जीत की श्रृंखला हैदराबाद से शुरू होगी. उन्होंने कहा, "यह केवल नगर निगम चुनाव नहीं है. पूरा देश हैदराबाद की ओर देख रहा है. हैदराबाद और तेलंगाना में बदलाव की बयार बह रही है."

ये भी पढ़ें- संविधान दिवस क्या है और 26 नवंबर को क्यों मनाया जाता है?

भाजपा ने 2016 के चुनावों में 150-सदस्यीय जीएचएमसी में केवल चार सीटें जीती थीं. 2018 के विधानसभा चुनाव में वह केवल एक सीट जीत सकी. हालांकि, पिछले साल लोकसभा चुनावों में इसने राज्य में 17 में से चार सीटें जीतने के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया.

इस बीच, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने उम्मीद जताई कि केंद्रीय मंत्री खाली हाथ हैदराबाद नहीं आएंगे, बल्कि बाढ़ प्रभावित हैदराबाद के लिए केंद्र से धन लाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज