• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सीमा विवाद के मुद्दे पर पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह की बैठक जारी

सीमा विवाद के मुद्दे पर पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह की बैठक जारी

अमित शाह का फाइल फोटो...

अमित शाह का फाइल फोटो...

अधिकारी ने कहा कि शाह को पूर्वोत्तर राज्यों के बीच लंबे समय से चल रहे अंतर राज्यीय सीमा विवादों और कोविड की स्थिति की जानकारी दी गई. पूर्वोत्तर के कई राज्यों के बीच अंतर राज्यीय सीमा विवाद हैं. असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के चलते हाल में हिंसा हो चुकी है.

  • Share this:
    शिलांग. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच अंतर राज्यीय सीमा विवादों और कोविड-19 मामलों में वृद्धि के विषय पर शनिवार को बैठक शुरू हुई . एक अधिकारी ने बताया कि पाइनवुड होटल एनेक्सी में शाम छह बजे से असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और सिक्किम के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख बंद कमरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक कर रहे हैं.

    अधिकारी ने कहा कि शाह को पूर्वोत्तर राज्यों के बीच लंबे समय से चल रहे अंतर राज्यीय सीमा विवादों और कोविड की स्थिति की जानकारी दी गई. पूर्वोत्तर के कई राज्यों के बीच अंतर राज्यीय सीमा विवाद हैं. असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के चलते हाल में हिंसा हो चुकी है. पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि भी सामने आ रही है. बाद में शाह, नागरिक समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे.

    शिलांग हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री ने किया शाह का स्वगात
    आज शिलांग हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शाह का स्वागत किया. इसके बाद वह ‘नार्थ ईस्ट स्पेस एप्लिकेशन सेंटर’ (एनईएसएसी) की एक बैठक में शामिल हुए. अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद शाह ने माविओंग में अंतर राज्यीय बस अड्डे और न्यू शिलांग टाउनशिप में क्रायोजेनिक प्लांट का उद्घाटन किया.

    शाह का रविवार को सोहरा (पूर्ववर्ती चेरापूंजी) जाने का भी कार्यक्रम है जहां वह वृक्षारोपण परियोजना और जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन करेंगे. वह सोहरा में रामकृष्ण मिशन भी जा सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज