होम /न्यूज /राष्ट्र /

गृहमंत्री बनते ही शाह ने की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात, अटकलें तेज

गृहमंत्री बनते ही शाह ने की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात, अटकलें तेज

शाह ने की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात

शाह ने की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से राज्य की सुरक्षा हालात के बारे में जानकारी ली.

    नए गृहमंत्री का पद संभालने के बाद अमित शाह ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर विपक्ष में खलबली मचा दी है. अमित शाह के इस तरह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की सुरक्षा हालात के बारे में उनसे मुलाकात की है. हालांकि, कयास लगाया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई है.

    जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान शाह ने राज्यपाल से राज्य के सुरक्षा हालात का जायजा लिया. 15 मिनट चली इस बैठक में गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में अवगत कराया गया.

    एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

    46 दिन की अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त को संपन्न होगी. इसी के साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री को घाटी की कानून व्यवस्था और बॉर्डर पर होने वाली आतंकी गतिविधियों से बारे में जानकारी दी. बैठक से निकलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा, ' मैंने गृहमंत्री के साथ सुरक्षा मामलों और विकास के मुद्दों पर चर्चा की.'

    इसे भी पढ़ें :- ANALYSIS: नौ साल बाद ‘होम’ टर्फ पर शहंशाह, जलवा दिखाने की चुनौती!

    विधानसभा चुनाव पर चर्चा से किया इनकार

    राज्यपाल ने विधानसभा चुनाव से संबंधित किसी भी तरह की चर्चा के इनकार किया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है. इसलिए इस पर कोई चर्चा नहीं की गई. बता दें कि इस साल के अंत तक जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने की संभावना है.

    इसे भी पढ़ें :- गृह मंत्री बनते ही अमित शाह सबसे पहले करेंगे इन सात मामलों का निपटारा!

    गौरतलब है कि शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है. काम संभालने के बाद शाह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, 'भारत के गृह मंत्री के रूप में पदभार संभाला. मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं. देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, मोदी जी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास करूंगा.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Amit shah, Assembly elections, Jammu, Jammu and kashmir, Jammu kashmir, Satyapal malik

    अगली ख़बर