PM मोदी के बाद अमित शाह बने सोशल मीडिया की पहली पसंद

अमित शाह के सोशल मीडिया पर दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. शाह के फॉलोअर तीन साइटों- ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हैं.

भाषा
Updated: March 6, 2018, 11:08 PM IST
PM मोदी के बाद अमित शाह बने सोशल मीडिया की पहली पसंद
पीएम मोदी के साथ अमित शाह (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: March 6, 2018, 11:08 PM IST
बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह फेसबुक और ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे नेता हैं. सोशल मीडिया पर उनके दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर अब भी सबसे लोकप्रिय भारतीय नेता हैं. उनके सिर्फ ट्विटर पर ही पांच करोड़ फॉलोअर हैं.

शाह के फॉलोअर तीन साइटों- ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हैं. मोदी का ट्विटर हैंडल(@narendramodi) दिखाता है कि उनके करीब पांच करोड़ फॉलोअर हैं.

शाह ने मई 2013 में ट्विटर पर अपना हैंडल बनाया था और सोमवार को उन्होंने एक करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर दिया. फेसबुक पर उनके 1.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं जबकि इंस्टाग्राम पर 6.77 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

बीजेपी के एक सूत्र ने बताया कि शाह इन मंचों का इस्तेमाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में रहने और लोगों की समस्याओं से निपटने के लिए करते हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया साइटों पर काम करने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलते हैं और अन्य कार्यकर्ताओं को जनता के साथ संपर्क में रहने के लिए इन मंचों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

ये भी पढ़ें-
एक ही नाव पर सवार हैं राहुल गांधी और केजरीवाल, लेकिन मंजिलें अलग-अलग
कांग्रेस नेता रम्या का वीडियो वायरल, कार्यकर्ताओं को फेक अकाउंट बनाने को कहा

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर