Assembly Banner 2021

छत्‍तीसगढ़: नक्‍सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, कहा- दुश्‍मनों के खिलाफ जारी रहेगी जंग

अमित शाह ने दी जवानों को श्रद्धांजलि. (File pic)

अमित शाह ने दी जवानों को श्रद्धांजलि. (File pic)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात करने के साथ उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में शनिवार को जंगलों में नक्‍सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हुए हैं. छत्‍तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्‍थी ने जानकारी दी है कि इस मुठभेड़ में करीब 10 जवान गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस घटना पर शोक जताया है. उन्‍होंने यह भी कहा है कि इन दुश्‍मनों के साथ हमारी जंग जारी रहेगी.

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को ट्वीट कर कहा, 'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को मैं नमन करता हूं. देश उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा. मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे. कामना है कि घायल जवान जल्‍द ठीक होंगे.' गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात करने के साथ उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.







छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता हैं. बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में यह मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान कई नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के वक्‍त मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे. वहीं इस घटना में घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलिकॉप्टर लगाए गए थे.

वहीं मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पांच में से दो जवानों के शव बरामद किए जाने की भी बात सामने आ रही है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस दौरान घायल हुए 23 जवानों को बीजापुर के अस्‍पताल और 7 जवानों को रायपुर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज