बंगाल में अमित शाह का वादा- पैरामिलिट्री फोर्सेज में बनाएंगे 'नारायणी सेना बटालियन'

पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली में अमित शाह ने किया वादा.

पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली में अमित शाह ने किया वादा.

अमित शाह द्वारा 'नारायणी सेना बटालियन' (Narayani Sena Battalion) की घोषणा राज्य के राजवंशी समुदाय की भावनाओं के मद्देनजर की गई है. गृह मंत्री ने कहा है कि इस बटालियन के ट्रेनिंग सेंटर का नाम वीर चिला रॉय के नाम पर रखा जाएगा जो कोच राजवंश के राजा नारा नारायण के छोटे भाई थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:54 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनाव (West Bengal Assembly Election) नजदीक आने के साथ ही वायदे और घोषणाएं तेज होती जा रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा कई घोषणाओं के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक रैली के दौरान पैरा मिलिट्री फोर्सेज में एक नई बटालियन बनाने का वादा किया है. गृह मंत्री द्वारा 'नारायणी सेना बटालियन' की घोषणा राज्य के राजवंशी समुदाय की भावनाओं के मद्देनजर की गई है. गृह मंत्री ने कहा है कि इस बटालियन के ट्रेनिंग सेंटर का नाम वीर चिला रॉय के नाम पर रखा जाएगा जो कोच राजवंश के राजा नारा नारायण के छोटे भाई थे.

पूर्वी बंगाल में 30 प्रतिशत से ज्यादा वोट शेयर के साथ राजवंशी समुदाय किसी भी पार्टी की सरकार बनाने और गिराने की पूरी ताकत रखता है. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली अप्रत्याशित सफलता के पीछे इस समुदाय के वोट का भी बड़ा हाथ माना जाता है. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सोनार बांग्ला के सपने को पूरा करने की भी शपथ ली और पांच वर्ष का समय मांगा. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता पीएम मोदी की अगुआई में पांच साल का वक्त बीजेपी को दे.

Youtube Video


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल में तीन अलग पुलिस बटालियन की घोषणा की थी. इन बटालियनों का नाम है नारायणी, गोरखा, और जंगलमहल. ममता बनर्जी के इस निर्णय को मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. अपने एक कदम से सीएम ने कई इलाकों को साधने की कोशिश की है. अब इसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने भी पैरा मिलिट्री फोर्सेज में नारायणी सेना बनाने की घोषणा कर डाली है.
हम 60 लाख लोगों को बीमा देंगे- शाह

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार आएगी तो हम 60 लाख लोगों को बीमा देंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने मारा. लेकिन आज तक एक को भी जेल नहीं हुई. हमारी सरकार आने वाली है और इसके बाद हम हत्यारों को जेल भेजेंगे. शाह ने दावा किया भाजपा के 120 लोग मारे गए. ममता राज में बंगाल अपराधों में नंबर 1 है.

टीएमसी के 'दंगा प्रमुख' के मुकाबले बीजेपी का 'बूथ प्रमुख' पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगा



शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार आने से रोजगार के अवसर बनेंगे. उन्होंने दावा किया कि राज्य में सरकार आने से किसानों की आय बढ़ेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि ममता को गुंडों पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के 'दंगा प्रमुख' के मुकाबले बीजेपी का 'बूथ प्रमुख' पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगा.

(सुजीत नाथ की स्टोरी से इनपुट्स के साथ. पूरी स्टोरी यहां क्लिक कर पढ़ी जा सकती है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज