Home /News /nation /

amit shah says end of family politics in india bjp government form govt in telangana bengal crs

राजनीति में परिवारवाद का अंत तय, तेलंगाना-बंगाल में जल्द बीजेपी की सरकार: गृह मंत्री अमित शाह    

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को बताया अभिशाप (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को बताया अभिशाप (फाइल फोटो)

Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को देश के लिए घातक बताया. उन्होंने कहा कि, ऐसी राजनीति सबसे बड़ा पाप है और सालों तक देश को इसकी पीड़ा सहनी पड़ी है. लेकिन अब वंशवाद की राजनीति खत्म हो जाएगी. बीजेपी पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में पारिवारिक सत्ता को खत्म कर देगी.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि, ऐसी राजनीति सबसे बड़ा पाप है और सालों तक देश को इसकी पीड़ा सहनी पड़ी है. लेकिन अब वंशवाद की राजनीति खत्म हो जाएगी. बीजेपी पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में पारिवारिक सत्ता को खत्म कर देगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, देश में आने वाले 30 से 40 तक का समय बीजेपी का होगा और पार्टी आंध्रा प्रदेश, तमिलनाडु ओडिसा समेत अन्य सभी राज्यों में सत्ता हासिल करेगी, साथ ही वंशवाद की राजनीति को खत्म कर देगी.

‘कांग्रेस पारिवारिक पार्टी बनकर रह गई’

अमित शाह ने कहाकि, कांग्रेस परिवार की पार्टी बनकर रह गई है. कई कांग्रेसी नेता पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं. लेकिन गांधी परिवार संगठनात्मक चुनाव नहीं होने दे रहा है. इससे उन्हें पार्टी पर अपना नियंत्रण खोने का डर है.

वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात दंगे से जुड़े एक मामले में दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज करने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. दंगे में मारे सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी ने इस याचिका में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 64 लोगों को एसआईटी द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती थी.

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट का राज्यपाल पर तंज, कहा ढाई साल से सो रहे थे

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, नरेंद्र मोदी ने गुजरात दंगों को लेकर एसआईटी जांच का सामना किया और अपने ऊपर विपक्ष द्वारा फेंके गए हर जहर को भगवान शिव की तरह पचा लिया. उन्होंने संविधान में अपना विश्वास बनाए रखा. वहीं प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी ने जांच से बचने के लिए कभी भी इस तरह का ड्रामा नहीं किया है जो आज कांग्रेस कर रही है.

Tags: BJP, Home Minister Amit Shah

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर