गृह मंत्री अमित शाह बोले- जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाएगी सरकार

गृह मंत्री अमित शाह ने दी जानकारी. (File pic)

Corona Vaccination: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को सुबह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है.

  • Share this:
    अहमदाबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण (Corona Vaccination) की गति बढ़ाने का निर्णय किया है. अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके (Corona Vaccine) मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही ‘हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है.’

    गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को सुबह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने केन्द्र द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में टीके मुहैया कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. शाह के अनुसार, इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है.

    शाह ने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है. टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है.

    उन्होंने कहा, ‘अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे.’ शाह सोमवार को दो दिवसीय दौर पर अहमदाबाद पहुंचे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.