मोदी आज दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने गुरुवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kahmir) को एक ही झटके में भारत का ‘‘अविभाज्य हिस्सा’’ बना दिया.

भाषा
Updated: August 30, 2019, 12:04 AM IST
मोदी आज दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं : अमित शाह
अमित शाह ने यह बात गुजरात के एक प्रोग्राम में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बारे में कही (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 30, 2019, 12:04 AM IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने गुरुवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kahmir) को एक ही झटके में भारत का ‘‘अविभाज्य हिस्सा’’ बना दिया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इशारा जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35A (Article 35A) हटाकर राज्य का विशेष दर्जा (Special Status) खत्म करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों (Union Territory) में विभाजित करने के केंद्र के फैसले की ओर था.

'पीएम मोदी के पास है राजनीतिक कीमत चुकाने का साहस'
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व के तहत देश आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने में नहीं हिचका है. अमित शाह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को खुश करने के लिए फैसले नहीं लेते. वह लोगों की भलाई के लिए फैसले लेते हैं. और उनके पास ऐसे फैसले लेने के लिए राजनीतिक कीमत चुकाने का साहस है. अतीत में किसी ने नहीं सोचा था कि एक भारतीय नेता दुनिया का नेतृत्व करेगा.’’

'भारत ने आतंकवाद के खिलाफ लिया निर्णायक फैसला'
उन्होंने अहमदाबाद में पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (PDPU) के सातवें दीक्षांत समारोह में कहा कि 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 की एयर स्ट्राइक के साथ भारत ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक फैसला लिया.

वहीं, अपने संबोधन में पीडीपीयू प्रमुख एवं उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने शाह की सराहना की तथा उन्हें ‘‘हमारे युग का लौह पुरुष’’ करार दिया.
Loading...

स्वचालित बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशन का भी किया उद्घाटन
अमित शाह का अहमदाबाद में इलेक्ट्रिक बसों के देश के पहले स्वचालित बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशन का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम था. गृहमंत्री ने गुरुवार को साइंस सिटी (Science City) में अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. अमित शाह उसी स्थान से बिजली से चलने वाली नव अधिग्रहित सिटी बसों को हरी झंडी दिखाई. एएमसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि उन्होंने इन ई-बसों (E-Buses) के भारत के पहले स्वचालित बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशन का भी उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें: 

27 सितंबर को UN महासभा को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी
पाक की धमकी पर बोले पुरी, इससे निपटने के लिए उठाएंगे कदम
इन राज्यों में NIA ने की छापेमारी- मिला IS से जुड़ा सामान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...