कोरोना पर समीक्षा बैठक में अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों के लिए तय किए 3 लक्ष्य

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. (File Pic)

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. (File Pic)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम करने को लेकर तीन तरह के टारगेट दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड-19 (Covid 19) की ताजा स्थिति की समीक्षा की जहां हाल के दिनों में संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में तेजी आई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को कोरोना वायरस के मामले कम करने को लेकर तीन तरह के टारगेट दिए हैं. बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हिस्सा लिया.

गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि वह अपने राज्‍यों में कोरेाना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की दर को 1 फीसदी से कम रखने के लिए उचित कदम उठाएं. इसके साथ ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्रियों से कंटेनमेंट जोन की रणनीति को नए सिरे से तय करने की बात कही है. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि रेड जोन वाले इलाकों में हर हफ्ते अफसर दौरा करें.

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं. कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है. केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके.

Youtube Video

देश में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रही हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है. मंगलवार को देश में एक दिन में कोविड-19 के 37,975 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 91.77 लाख के पार चले गए, जिनमें से 86 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज