अरुण जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे गृहमंत्री अमित शाह

भाषा
Updated: August 24, 2019, 11:46 PM IST
अरुण जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे गृहमंत्री अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर शनिवार को करीब साढ़े तीन घंटे बिताए.

भाजपा अध्यक्ष (BJP President) अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर शनिवार को करीब साढ़े तीन घंटे बिताए.

  • Share this:
भाजपा अध्यक्ष (BJP President) अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर शनिवार को करीब साढ़े तीन घंटे बिताए. जेटली का शनिवार दोपहर को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया. शाह ने कहा कि जेटली भ्रष्टाचार के खिलाफ योद्धा थे. भाजपा अध्यक्ष ने जन धन योजना को जनता तक ले जाने, नोटबंदी और जीएसटी के सफल कार्यान्वयन का श्रेय उन्हें दिया.

गृह मंत्री शाह ने कहा, ‘‘अरुण जेटली को खोने का दर्द पूरे देश और भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए असहनीय है. अरुण जेटली जी ने 1970 से ही इस देश के राजनीतिक क्षेत्र में काम किया. आपातकाल के दौरान वह एक छात्र नेता के तौर पर 19 महीने जेल में रहे थे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में बेहतरीन वकील के तौर पर वह कानून के माध्यम से कई लोकहित के मुद्दों से निपटे, उन्होंने भ्रष्टाचार के कई मामलों में अपनी आवाज उठायी. उन्होंने काफी योगदान दिया. सांसद के तौर पर वह लोगों की आवाज रहे और भ्रष्टाचार के खिलाफ योद्धा रहे.’’

सुप्रीम कोर्ट ने खो दिया अपना कुशल वकील

गृह मंत्री ने कहा, ‘‘संसद ने स्पष्ट और बहुमुखी प्रतिभा के धनी वक्ता को खो दिया, सुप्रीम कोर्ट ने अपना सबसे कुशल वकील खो दिया और भाजपा ने अपने सबसे बड़े नेताओं में एक को खो दिया. मेरे लिए जब भी कोई निजी मुद्दा आया तो वह मेरे साथ खड़े रहे, मुझे ताकत देते रहे. उन्होंने कई भाजपा कार्यकर्ताओं की जिंदगियों में अपनी भूमिका बखूबी निभाई.’’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan) ने भी दिवंगत नेता के परिवार के साथ घंटों बिताए. वह जेटली के आवास के गेट पर शोकाकुल लोगों के आने और जाने के दौरान खड़े रहे और काफी दुखी दिखे. वह वरिष्ठ नेता के देहांत के बाद अस्पताल में कई घंटे तक रहे. जब जेटली के पार्थिव शरीर को उनके घर ले जाया गया तो वह एम्बुलेंस में मौजूद थे.

चेन्नई से सीधे जेटली के आवास पर गए वेंकैया नायडू
Loading...

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जेटली के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि भी अर्पित की. भाजपा में जेटली से करीबी तौर पर जुड़े रहे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (M Venkaiya Naidu) चेन्नई से लौटे और जेटली को श्रद्धांजलि देने के लिए सीधे उनके आवास पर गए.

ये भी पढ़ें-

मैं गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, दोस्त अरुण चला गया: PM मोदी

आपातकाल के दौरान जेल में ये काम करते थे अरुण जेटली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 11:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...