होम /न्यूज /राष्ट्र /गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में बोले- कोरोना लहर खत्म होते ही लागू होगा CAA, घुसपैठ पर दीदी को घेरा

गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में बोले- कोरोना लहर खत्म होते ही लागू होगा CAA, घुसपैठ पर दीदी को घेरा

सिल्लीगुड़ी में रैली को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. ANI

सिल्लीगुड़ी में रैली को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. ANI

Amit Shah and Mamata Banerjee: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि संशोधित नागरिकता कानून को हर हाल में लागू किया ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हारने के एक साल बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. इस बीच उन्होंने दो टूक कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA ) को हर हाल में लागू किया जाएगा. उन्होंने गुरुवार को सिलीगुड़ी की एक रैली में कहा कि सीएए को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अफवाह फैला रही हैं कि सीएए सब पर लागू नहीं होगा. हम सीएए को हर हाल में लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना की लहर कम होती है सीएए पर काम शुरू हो जाएगा. अमित शाह ने स्पष्ट कहा है कि सीएए केंद्र के एजेंडे में है और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा.

ममता बनर्जी ने कहा, संसद में बिल पास क्यों नहीं कराते
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘वे एक साल बाद यहां आए हैं. वे हर बार आते हैं, गंदी बात करते हैं.’ ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक योजना है. अगर ऐसा है तो वे इस बिल को संसद में पास क्यों नहीं कराते हैं. मैं आपको बता रही हूं वे 2024 में सत्ता में नहीं आ रहे हैं. मैं नहीं चाहती कि किसी के नागरिकता के अधिकारों को कोई नुकसान पहुंचे. हमारी एकता ही हमारी ताकत है. सीएए को लेकर वर्ष 2019 के अंत और 2020 की शुरुआत में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे.

सीएए वास्तविकता है और रहेगा

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक अमित शाह ने कहा, ‘मैं आज उत्तरी बंगाल आया हूं. मैं एक चीज एकदम साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए को लेकर दीदी अफवाह फैला रही हैं कि इसे क्रियान्वित नहीं किया जा सकता, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जैसे ही कोरोना की रफ्तार कम होती है सीएए को क्रियान्वित किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि सीएए एक वास्तविकता है और यह वास्तविकता रहेगा. तृणमूल कांग्रेस इसे लेकर कुछ नहीं कर सकती. 2019 में संशोधित नागरिकता कानून आया था, तब से लेकर 2020 तक इसे लेकर महीनों तक दिल्ली के शाहीन बाग में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि सरकार इसे लेकर कभी बैक फुट पर नहीं आई. अब इतने दिनों तक इसके क्रियान्वित नहीं होने के बाद कहा जा रहा था कि सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया है.


ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं

लेकिन पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अमित शाह ने साफ कर दिया है कि यह मात्र अफवाह है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस यह अफवाह फैला रही है कि नागरिकता कानून कभी भी जमीनी धरातल पर नहीं उतरेगा. लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि हम सीएए को लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही महामारी खत्म होगी हम इसे लागू करेंगे. उन्होंने कहा, ‘ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं, लेकिन CAA एक हकीकत है, जिसको अमल में लाया जाएगा.’

Tags: Amit shah, Home minister

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें