Assam Election: अमित शाह का असम में 100 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य कांग्रेस के लिए- बघेल

भूपेश बघेल (PTI)

भूपेश बघेल (PTI)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि कांग्रेस नीत महागठबंधन आगामी असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections 2021) में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करेगी, क्योंकि लोग परिवर्तन चाहते हैं और राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार को बदलने को इच्छुक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 6:08 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम की 126 सदस्यीय विधानसभा (Assam Assembly Elections 2021) के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस चुनाव में बीजेपी के 100 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. इस पर छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि शाह छत्तीसगढ़ का उदाहरण दोहराना चाहते हैं, जहां उनका ‘मिशन 65 प्लस’ प्रतिद्वंद्वी दल के लिए सच साबित हुआ था.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नीत महागठबंधन आगामी असम विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करेगी, क्योंकि लोग परिवर्तन चाहते हैं और राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार को बदलने को इच्छुक हैं.

असमः हिमंत बिस्वा का विवादित बयान, कहा- 'मियां मुस्लिम बीजेपी को नहीं देते हैं वोट'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले बघेल को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने असम में मार्च-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश इकाई के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.
बघेल ने कहा, ‘अमित शाह छत्तीसगढ़ गये थे. वहां उन्होंने 65 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था. मैंने तब कहा था कि वह ‘65 प्लस’ हमारे लिए कह रहे हैं. चुनाव परिणाम आया और हमने 68 सीटों पर जीत दर्ज की, जो अब 70 हो गई हैं.’ बघेल ने कहा, ‘इस तरह, अमित शाह असम में भी हमारी ही बात कर रहे हैं, जहां हम 100 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेंगे.’

बीजेपी ने 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अपने ‘मिशन 65 प्लस’ के तहत 65 से अधिक सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन दिलचस्प है कि कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

असम में चुनावी परिदृश्य के बारे में बात करते हुए बघेल ने कहा, ‘लोग परिवर्तन चाहते हैं, क्योंकि वे सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं. जो वादे किये गये थे, वे पूरे नहीं किये गये. बीजेपी ने सपने दिखाए, जो साकार नहीं हुए. लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘असम में अगली सरकार महागठबंधन की बनने जा रही है. हम तीन-चौथाई बहुमत से सरकार बनाएंगे.’



असम में बोले अमित शाह- राज्य में घुसपैठिये कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल के वोटबैंक पर रोक लगाएगी बीजेपी

गौरतलब है कि 2001 से 15 साल तक कांग्रेस राज्य में सत्ता में रही थी. कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए का मुकाबला करने के लिए एआईयूडीएफ, भाकपा, माकपा, भाकपा (एमएल)और आंचलिक गण मोर्चा (एजीएम) के साथ एक महागठबंधन बनाया है. (PTI इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज