अपना शहर चुनें

States

Bengal Assembly Election 2021: अमित शाह की हुंकार, बोले- मैं बंगाल से ममता सरकार को उखाड़ने आया हूं

गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर साधा निशाना.
गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर साधा निशाना.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी की सरकार तभी आ सकती है जब टीएमसी की सरकार को राज्‍य से उखाड़ फेंक दिया जाए. उन्‍होंने कहा कि बंगाल में जिस तरह के भ्रष्‍टाचार हो रहे हैं उसे देखने के बाद चिढ़ होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 3:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) की सुगबुगाहट के बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍य में अपनी पूरी ताकत बंगाल में लगा दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ ही बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लगातार बंगाल का दौरा कर बीजेपी को मजबूत करने में लगे हुए हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने ही आया हूं. संभालने नहीं आया हूं.

इंडिया टूडे के एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार तभी आ सकती है जब टीएमसी की सरकार को राज्‍य से उखाड़ फेंक दिया जाए. उन्‍होंने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्‍य की सरकार लड़खड़ा गई है. जनता इस सरकार को जल्‍द से जल्‍द उखाड़कर फेंकना चाहती है. उन्‍होंने कहा कि हमारी दीदी से किसी भी तरह की कोई कड़वाहट नहीं है लेकिन उनके राज्‍य में जिस तरह के भ्रष्‍टाचार हो रहे हैं उसे देखने के बाद चिढ़ होती है. यही कारण है कि इस बार हमने प्रण लिया है कि राज्‍य से टीएमसी को बाहर का रास्‍ता दिखाकर रहेंगे.

अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल की मौजूदा स्थिति को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा का मकसद केवल राज्‍य की मुख्‍यमंत्री या सत्‍ता को बदलना मात्र नहीं है. हमारा मकसद है कि बंगाल में बदलाव लाने की जरूरत है. किसी भी राज्‍य में बदलाव तब होता है, जब हर किसी के अंदर इच्छा और आकांक्षाएं जगाने का काम किया जा सके. लोकतांत्रिक तरीके से जो गलत चल रहा है, उसको रोके और कुछ अच्छा करें.
इसे भी पढ़ें :- कोरोना टीकाकरण खत्म होने के बाद लागू किया जाएगा CAA, पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह





बंगाल में 200 से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा
अमित शाह ने कहा बंगाल के दौरे पर जिस तरह से लोगों का रुझान बिजेपी की तरफ दिखाई दे रहा है उससे हमें भरोसा है कि बीजेपी इस बार के चुनाव में 200 से ज्‍यादा सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. उन्‍होंने कहा कि बहुत से लोग सोचते हैं कि ये बात मैं किस आधार पर करता हूं तो मैं उन सभी लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि बीजेपी की टीम को पूर्ण आत्‍मविश्‍वास है कि बंगाल में बीजेपी पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. बंगाल की जनता बीजेपी साथ है.

इसे भी पढ़ें :- दीदी के शासन में किसी का भला नहीं हुआ, हमें मौका दीजिए, हम सोनार बांग्‍ला बना देंगे: अमित शाह

सरकार बनने के बाद किसानों को दी जाएगी बकाया राशि
किसान मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा, मैं बंगाल के किसानों से कहना चाहता हूं कि राज्‍य में हमारी सरकार बनने के बाद सभी किसानों का बकाया 12 हजार रुपये भी दे देंगे. इसके साथ ही 6,000 रुपये की नई किस्त भी देंगे. अमित शाह ने कहा कि बंगाल के किसान चिंता न करें. ममता सरकार ने भले ही किसानों के बारे में एक बार भी न सोचा हो लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद हम 12 हजार रुपये किसानों को लौटाएंगे. किसानों के खाते में पीएम किसान निधि की राशि सीधे भेजी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज