Home /News /nation /

अमित शाह ने धोनी का धन्यवाद किया, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगा माही!

अमित शाह ने धोनी का धन्यवाद किया, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगा माही!

गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों कोरोना से ठीक होकर लौटे थे.  (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों कोरोना से ठीक होकर लौटे थे. (फाइल फोटो)

गृहमंत्री (Home Minister) ने अपने ट्वीट (Tweet) में लिखा, "महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं."

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. अलग-अलग फॉर्मेट के दो विश्वकप (World Cups) जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सफलतम कप्तान का तमगा हासिल करने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी. जिसके बाद से सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके लिए शुभकामनाओं और दुआओं की बाढ़ सी आ गई है. कई स्वनामधन्य हस्तियों ने उनके बेहतरीन करियर (career) को याद किया और आगे के जीवन के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं. इसमें भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) भी शामिल हैं. शाह ने ट्वीट कर लिखा कि वे भी धोनी को धन्यवाद करने वाले क्रिकेट प्रशंसकों (cricket fans) में शामिल होना चाहते हैं.

    गृहमंत्री (Home Minister) ने अपने ट्वीट (Tweet) में लिखा, "महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) में उनके अद्वितीय योगदान के लिए धन्यवाद देने में दुनिया भर में लाखों क्रिकेट प्रशंसकों में मैं भी शामिल हूं. उनके शांत स्वभाव ने कई जबरदस्त मुकाबलों को भारत के पक्ष में मोड़ दिया है. उनकी कप्तानी में भारत को अलग-अलग प्रारूपों में दो बार वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) का ताज पहनाया गया."

    गृहमंत्री ने कहा- वर्ल्ड क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगा माही!
    एक अन्य ट्वीट में गृहमंत्री ने लिखा, "महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

    वर्ल्ड क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगा माही!"

    लंबे समय से करियर को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर लगाया विराम
    अपनी लाजवाब कप्तानी और ‘फिनिशिंग’ के हुनर से महानतम क्रिकेटरों में शुमार दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर पिछले एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया. वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे जो 19 सितंबर से यूएई में आयोजित की जा रही है.

    गैर पारंपरिक शैली में कप्तानी और मैच को अंजाम तक ले जाने की कला के साथ भारतीय क्रिकेट के इतिहास के कई सुनहरे अध्याय लिखने वाले 39 वर्ष के धोनी के इस फैसले के साथ ही क्रिकेट के एक युग का भी अंत हो गया. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिये.’’

    यह भी पढ़ें: धोनी के संन्यास की खबर सुनते ही इमोशनल हुए लोग, खास अंदाज में कहा 'Miss you'

    इससे एक दिन पहले ही वह यूएई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिये चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़ने चेन्नई पहुंचे थे. बीसीसीआई ने एक बयान में उनके कैरियर की ऐतिहासिक उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए कहा, ‘‘इस शानदार विरासत को दोहरा पाना मुश्किल होगा.’’

    Tags: Amit shah, Ms dhoni, MS Dhoni retired, MS Dhoni retirement, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर