Home /News /nation /

कश्मीर में टारगेट किलिंग पर एक्शन में अमित शाह, आज से तीन दिनों तक घाटी में रहेंगे गृह मंत्री

कश्मीर में टारगेट किलिंग पर एक्शन में अमित शाह, आज से तीन दिनों तक घाटी में रहेंगे गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर में रहेंगे. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर में रहेंगे. (फाइल फोटो)

Amit Shah Kashmir Visit: कश्मीर घाटी में पिछले कई दिनों से जिस तरह आम नागरिकों को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं, उसे देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

    श्रीनगर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तीन दिन की यात्रा पर शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पहुंचेंगे. घाटी में पिछले कई दिनों से जिस तरह आम नागरिकों को निशाना बनाकर हमले किए जा रहे हैं, उसे देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इस महीने आतंकियों ने 11 आम नागरिकों को निशाना बनाया है. गृह मंत्री तीन दिन के दौरे के दौरान घाटी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेंगे. इस दौरान वह मंत्री, पंचायत सदस्‍यों और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे.

    जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेता सुनील शर्मा ने बताया कि पार्टी को जानकारी दी गई है कि शाह शनिवार को श्रीनगर पहुंचेंगे और पहले जम्मू जाएंगे. उन्होंने कहा, वह नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कश्मीर का दौरा करेंगे. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने शाह के एक कार्यक्रम में सभी जिलाध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है. खबर है कि अमित शाह यहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

    बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 23 से 25 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे. 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्‍मीर के विशेष राज्‍य के दर्जे को समाप्‍त करने के बाद से गृहमंत्री अमित शाह की ये पहली यात्रा है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के साथ ही लद्दाख को एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया था.

    जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे से पहले घाटी की बढ़ाई की सुरक्षा
    गृहमंत्री अमित शाह के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे से पहले घाटी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है. घाटी की सुरक्षा समीक्षा के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलोंको तैनात किया गया है. सूत्रों के मुताबिक अकेले श्रीनगर में अर्धसैनिक बलों की 20 से 25 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं. अधिकारियों ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा समीक्षा की गई है, जिसके बाद श्रीनगर में और सैनिकों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है. खुफिया इनपुट से पता चला है कि गृहमंत्री शाह के दौरे को रोकने के लिए आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

    Tags: Amit shah, Article 370, Jammu, Jammu and kashmir, Terrorist, Terrorist attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर