अमित शाह ने बताया कैसे सभी प्रधानमंत्रियों से अलग हैं PM मोदी

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 1:56 PM IST
अमित शाह ने बताया कैसे सभी प्रधानमंत्रियों से अलग हैं PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बात करते गृह मंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह (home minister Amit Shah) ने कहा कि मोदी सरकार (Narendra Modi) ने अपने कार्यकाल में ऐसे दर्जनों काम किए हैं, जिनसे न केवल सामान्य लोगों के जीवन में बदलाव आया है बल्कि भारत (India) की दुनिया के सामने अगल पहचान बनी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत से ही कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. बात चाहे तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) की हो या फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने की. केंद्र सरकार की ओर से लिए जा रहे कड़े फैसलों ने साबित कर दिया है कि मोदी सरकार आगे भी कई और बड़े कदम उठाने में पीछे नहीं हटेगी. गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बढ़ाए गए ऐतिहासिक कदम के बारे में एक लेख लिखा है.

दैनिक जागरण में प्रकाशित उनके लेख में गृहमंत्री ने लिखा कि आजादी के बाद हुए 17 लोकसभा चुनावों में देश ने 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखे हैं. सभी सरकारों ने राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दिया है, परंतु ऐसी सरकारें कम ही रहीं है जो दूरगामी परिणाम लाने वाले काम कर सकीं. गृह मंत्री ने लिखा कि 55 साल के शासन में कांग्रेस को आठ बार पूर्ण बहुमत वाला जनादेश मिला, लेकिन उसने शायद दस काम भी ऐसे नहीं किए जिनसे देश को निर्णायक दिशा मिली हो.

इसे भी पढ़ें :- अपनी गिरफ्तारी पर तब अमित शाह ने कहा था- मैं समंदर हूं, लौटकर जरूर आऊंगा

उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में ऐसे दर्जनों काम किए हैं, जिनसे न केवल सामान्य लोगों के जीवन में बदलाव आया है बल्कि भारत की दुनिया के सामने अगल पहचान बनी है. मोदी जी की सबसे बड़ी विशेषता उनकी अतुलनीय दृढ़ इच्छाशक्ति है, जिसका सबसे ताजा उदाहरण राज्यसभा में संख्याबल न होने के बावजूद अनुच्छेद-370 और 35-ए को समाप्त करना रहा. इन दोनों अनुच्छेदों के कारण कश्मीर देश की विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ पाया जिससे वहां आतंकी और अलगाववादी शक्तियां फल-फूल रही थीं.

इसे भी पढ़ें :- Opinion: तीन राज्यों के चुनाव से पहले फ्रंटफुट पर BJP, अमित शाह ने बनाया मास्टर प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...