अमित शाह ने CM बनर्जी पर लगे बैन को बताया सही, कहा- नोटिस मिलना स्वभाविक था

अमित शाह ने सीएम बनर्जी पर चुनाव आयोग की तरफ से लगाए गए बैन को सही बताया है. (File pic)

अमित शाह ने सीएम बनर्जी पर चुनाव आयोग की तरफ से लगाए गए बैन को सही बताया है. (File pic)

West Bengal Election: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र बंगाल की सभी समस्याओं का स्थायी समाधान होगा. साथ ही उन्होंने राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
दार्जिलिंग. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) की सरगर्मी चरम पर है. इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. मंगलवार को न्यूज18 के साथ खास बातचीत में उन्होंने बड़ी जीत की बात दोहराई है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी का संकल्प पत्र राज्य की सभी समस्याओं का स्थायी समाधान होगा. इस दौरान उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर लगे 24 घंटे के बैन पर भी बात की.

गृहमंत्री शाह ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र बंगाल की सभी समस्याओं का स्थायी समाधान होगा. साथ ही उन्होंने राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी बात की. उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी बंगाल की समस्य़ाओं को समझने और चर्चा विचार कर इसका परमानेंट सॉल्यूशन क्या हो सकता है. इसका रोडमैप बनाने में सफल हुई. मैं मानता हूं कि बीजेपी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.' राज्य में 4 चरणों का मतदान हो चुका है.



ममता पर बैन को बताया सही
शाह ने सीएम बनर्जी पर चुनाव आयोग की तरफ से लगाए गए बैन को सही बताया है. साथ ही उन्होंने सीएम पर गलत बर्ताव का आरोप लगाया है. गृहमंत्री ने कहा, 'मैं मानता हूं कि जिस प्रकार से बयान दिया, नोटिस जाना स्वभाविक था. उसमें गलती का एहसास करने की जगह सत्ता का एरोगेंस ज्यादा दिखा जवाब में. चुनाव आयोग ने बहुत संयमित फैसला लिया कि 24 घंटे का बैन किया.' शाह ने कहा कि सिम्पैथी बटोरने से चुनाव नहीं बचेगा.



इस दौरान उन्होंने राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसाओं पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिंसा बीजेपी की संस्कृति नहीं है. बीजेपी शासित राज्यों में राजनीतिक हिंसा नहीं है. साथ ही उन्होंने कूच बिहार की घटना पर भी दुख जताया है. बीते शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार और सीतलकुची में हिंसा हो गई थी. उन्होंने साफ किया है कि यह हिंसा की राजनीति वाला अंतिम चुनाव है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज