Home /News /nation /

अंतरराष्ट्रीय सीमा से 10 किमी दूर जवानों से बोले शाह- बेफिक्र होकर करें देश की रक्षा, मोदी सरकार आपके परिवारों का खयाल रखेगी

अंतरराष्ट्रीय सीमा से 10 किमी दूर जवानों से बोले शाह- बेफिक्र होकर करें देश की रक्षा, मोदी सरकार आपके परिवारों का खयाल रखेगी

 गृह मंत्री ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से बात की और कहा कि वे बेफिक्र होकर देश की रक्षा करें.

गृह मंत्री ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से बात की और कहा कि वे बेफिक्र होकर देश की रक्षा करें.

Amit Shah Jammu Kashmir Visit: जवानों से बातचीत करते हुए अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश की रक्षा करने वाले सुरक्षाकर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए पूरी तरह समर्पित है. महज एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अमित शाह ने श्रीनगर में हाईलेवल मीटिंग की थी. चार घंटे चली बैठक में गृहमंत्री ने सभी सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिया वो मिलकर काम करें और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा करें.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर यात्रा गृह मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 10 किलोमीटर दूर जवानों क संबोधित किया. अमित शाह ने इस दौरान जवानों की वीरता को सलाम किया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से बात करते हुए अमित शाह ने कि वे बेफिक्र होकर देश की रक्षा करें क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार उनके परिवारों का खयाल रखेगी.

    शाह ने सीमा के आखिरी हिस्से मकवाल का भी दौरा किया और निवासियों से कहा कि मोदी सरकार सीमावर्ती इलाकों में हर सुविधा उपलब्ध कराने और विकास सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है. अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ शाह ने मकवाल सीमा अग्रिम चौकी का दौरा किया जहां उन्होंने बीएसएफ जवानों से मुलाकात की और उनके साथ समय बिताया.

    शाह ने बाद में ट्वीट कर कहा, ‘सभी देशवासियों की तरफ से, मैंने हमारे सुरक्षा बलों की वीरता को सलाम किया और अपना आभार जताया.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश की रक्षा करने वाले सुरक्षाकर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए पूरी तरह समर्पित है. शाह ने कहा, ‘मैं सभी से कहना चाहता हूं कि आपको बिना किसी चिंता के देश की रक्षा करनी चाहिए. मोदी सरकार आपके परिवारों का खयाल रखेगी.’

    अन्याय का समय खत्म हो चुका है
    इससे पहले जम्मू में गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास युग शुरू हो गया है. मैं जम्मू कश्मीर को आज ये कहने आया हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय खत्म हो चुका है. अब कोई आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता. अब जम्मू कश्मीर का विकास होगा और ये प्रदेश, देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा.

    अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया. इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए. अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं.

    Tags: Amit shah, Amit shah news, Jammu kashmir, Jammu kashmir news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर