कोविड-19: अमित शाह ने 4 IAS अधिकारियों का दिल्ली तबादला किया, केन्द्र से भी 2 IAS भेजे

कोविड-19: अमित शाह ने 4 IAS अधिकारियों का दिल्ली तबादला किया, केन्द्र से भी 2 IAS भेजे
रविवार को गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बैठक बुलाई

रविवार को सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के साथ उच्चस्तरीय बैठक के कुछ ही घंटे बाद यह आदेश जारी हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अरुणाचल प्रदेश और अंडमान निकोबार द्वीप समूह से चार आईएएस अधिकारियों (IAS Officers) के दिल्ली स्थानांतरण (Delhi Transfer) के रविवार को आदेश दिए. केंद्र के दो अधिकारियों को भी राष्ट्रीय राजधानी में मदद के लिए संबद्ध किया गया है.

रविवार को सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के साथ उच्चस्तरीय बैठक के कुछ ही घंटे बाद यह आदेश जारी हुआ है.

चार अधिकारियों का दिल्ली किया गया ट्रांसफर, 2 को केंद्र से भेजा गया
गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गृहमंत्री अमित शाह ने कोविड-19 प्रबंधन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (Delhi -NCR) की सरकार की मदद करने के लिए तत्काल प्रभाव से चार आईएएस अधिकारियों अवनीश कुमार और मोनिका प्रियदर्शिनी (अंडमान निकोबार द्वीप समूह) और अरुणाचल प्रदेश से गौरव सिंह रजावत और विक्रम सिंह मलिक के दिल्ली स्थानांतरण का निर्देश दिया है.’’
शाह ने केन्द्र सरकार के दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों एससीएल दास और एसएस यादव को भी दिल्ली सरकार के साथ संबद्ध किया है.



उपराज्यपाल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के साथ बैठक के बाद शाह ने कहा कि कोरोना वायरस उन्मूलन में मदद के लिए केन्द्र सरकार दिल्ली सरकार (Delhi Government) को पांच वरिष्ठ अधिकारी देगी.

महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली तीसरे नंबर पर
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 38,958 हो गई है जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया है. यह दूसरा दिन है जब एक ही दिन में संक्रमण के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले, शुक्रवार को 2,137 मामले सामने आए थे. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद देश में दिल्ली तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: लागोस से मुंबई आ रहा था 42 साल का शख्स, एयर इंडिया फ्लाइट में हो गई मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading