राम जेठमलानी को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमने एक प्रतिष्ठित वकील के साथ एक महान व्यक्ति भी खो दिया

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 1:19 PM IST
राम जेठमलानी को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमने एक प्रतिष्ठित वकील के साथ एक महान व्यक्ति भी खो दिया
जेठमलानी को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने रविवार को जाने-माने न्यायविद् राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) को श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने रविवार को जाने-माने न्यायविद् राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) को श्रद्धांजलि अर्पित की. जेठमलानी का रविवार सुबह निधन हो गया.

शाह ने यहां जेठमलानी के निवास पर पहुंचकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा कि राम जेठमलानी जी को नई दिल्ली स्थित उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी. अमित शाह ने ट्वीट किया, ''हमने एक प्रतिष्ठित वकील के साथ एक महान व्यक्ति को भी खो दिया.''



प्रख्यात न्यायविद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का रविवार को निधन हो गया, वह 95 वर्ष के थे. उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह कुछ महीनों से बीमार थे. जेठमलानी सोहराबुद्दीन शेख कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में अमित शाह के वकील थे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आरोपित होने के कारण यह मामला सुर्खियों में रहा. शाह उस समय गुजरात के गृह मंत्री थे. वर्ष 2014 में भाजपा अध्यक्ष इस मामले से आरोप मुक्त हो गए.
Loading...

घटना के समय गुजरात के गृह मंत्री रहे शाह के खिलाफ इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोप पत्र दायर किया था, लेकिन अदालत ने सबूतों के अभाव में उन्हें रिहा कर दिया था.

अमित शाह ने कहा, राम जेठमलानी जी का निधन कानून से जुड़े लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति है. कानूनी मामलों पर उनके विशाल ज्ञान के लिए हम उन्हें हमेशा याद करेंगे. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना.

ये भी पढ़ें : 

जेठमलानी के 10 खास केस, कब हुए कामयाब और कब नाकाम?
जेठमलानी के निधन पर बोले मनमोहन सिंह- भारत ने प्रतिष्ठित न्यायविद खो दिया
राम जेठमलानी ने इंदिरा-राजीव के हत्यारों से लेकर हाजी मस्तान तक का लड़ा केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...