• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- योगी आदित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाया

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- योगी आदित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाया

यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्‍यास पर बोलते गृहमंत्री अमित शाह.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश का दौरकर आज यूपी मिशन 2022 की शुरुआत की. इस खास मौके पर गृहमंत्री ने लखनऊ में 50 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट (Institute of Forensic Sciences) का शिलान्यास किया.

  • Share this:

    लखनऊ. अगले साल उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को देखते हुए सियासी पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश का दौरकर आज यूपी मिशन 2022 की शुरुआत की. इस खास मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ में 50 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट (Institute of forensic sciences) का शिलान्यास किया.

    यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास के मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, कोरोना काल की वजह से लंबे समय से मैं लखनऊ नहीं आया, लेकिन आज मुझे अपार खुशी हो रही है. मैं तिलक महाराज जी को नमन करता हूं. 2013 से 2019 तक भाजपा संगठन के लिए मैंने उत्तर प्रदेश का बहुत भ्रमण किया है. पहले का उत्तर प्रदेश मुझे बहुत अच्छे से याद है. 2017 में भाजपा ने वादा किया था कि हम कानून व्यवस्था को मजबूत करेंगे. आज 2021 में योगी सरकार ने वो कर दिखाया है.

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, जनहित के काम में यूपी सबसे आगे रहा है. टीकाकरण में यूपी सबसे आगे है. आज यूपी हर क्षेत्र में सबसे आगे है. हर घर में शौचालय बन गया है. योगी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए बेहतर काम किया है. हमने कहा था शासन एक जाति के लिए नहीं, सबके लिए होगा. योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने हमारी सोच को साकार रूप दिया है. चुनाव आते ही कई ऐसे लोग निकलेंगे तो आपको बहकाने की कोशिश करेंगे. आप किसी के बहकावे में मत आइएगा. आप अपने गांव के विकास और शहर के विकास को देखिए. यूपी में दंगे पूरी तरह से खत्‍म हो चुके है. इससे पता चलता है कि बीजेपी के नेतृत्‍व में देश में चारों ओर विकास हुआ है.

    इसे भी पढ़ें :- लखनऊ में 207 करोड़ की लागत से बनेगा यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज, अमित शाह करेंगे शिलान्यास

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्ष पर बोला बड़ा हमला
    इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 2017 से पहले उत्‍तर प्रदेश दंगों का प्रदेश था. पहले यूपी में माफियाराज था, जिसे बीजेपी की सरकार ने खत्‍म किया है. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-उत्तर प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है, वो गृह मंत्री जी की वजह से ही है. उन्‍होंने कहा, उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है. यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस अब नए सिरे से कार्य करती दिखाई दे रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज