अपना शहर चुनें

States

हैदराबाद चुनाव: अमित शाह के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

गृहमंत्री अमित शाह का हैदराबाद में भव्य स्वागत हुआ. (फोटो: BJP4India/Twitter)
गृहमंत्री अमित शाह का हैदराबाद में भव्य स्वागत हुआ. (फोटो: BJP4India/Twitter)

Hyedrabad Elections 2020: भारतीय जनता पार्टी लगातार बड़े नामों को हैदराबाद नगर निगम के लिए चुनाव प्रचार में तैनात कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रोड शो कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad civic elections) में प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को हैदराबाद पहुंचे. यहां बेगमपेट एयरपोर्ट पर अमित शाह का जमकर स्वागत हुआ. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष शाह ने इसके बाद  शहर के केंद्र में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की.

मंदिर में दर्शन के बाद अमित शाह ने सिकंदराबाद में रोड शो किया. इस दौरान सड़क पर लोगों की भारी भीड़ दिखी, जिन पर अमित शाह ने फूल बरसाकर अभिवादन किया. इस दौरान लोग भारत माता की 'जय के नारे' लगाते दिखे. राज्य में बीजेपी का अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की पार्टी के साथ गठबंधन है. ऐसे में इस रोड शो के दौरान बीजेपी के साथ-साथ कल्याण की जनसेना पार्टी के झंडे भी बड़ी संख्या में दिखे. शाह इसके बाद बीजेपी ऑफिस जाएंगे और प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.






एक दिसंबर को होने हैं चुनाव
हैदराबाद में आगामी 1 दिसंबर को चुनाव होने हैं. भारतीय जनता पार्टी लगातार बड़े स्तर पर चुनाव प्रचार में लगी हुई है. चारमीनार से सटे भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा के बाद शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

बीजेपी के तेलंगाना इकाई के प्रवक्ता सुभाष ने बीते शनिवार को कहा था, 'यह चुनाव भ्रष्ट टीआरएस और पारदर्शी बीजेपी पार्टी के बीच लड़ाई है. यह लड़ाई तानाशाही और लोकतंत्र के बीच है.' उन्होंने जानकारी दी थी कि बीजेपी के केंद्रीय नेता टीआरएस की भ्रष्ट सरकार का पर्दाफाश करने के लिए हैदराबाद आ रहे हैं.

इसी क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने यहा रोड शो किए और देर शाम एक सभा को संबोधित किया. वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हैदराबाद में रोड शो किया था. अभियान के दौरान आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग उनसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो जाना चाहिए. इसपर उन्होंने कहा 'क्यों नहीं'. इतना ही नहीं उन्होंने प्रयागराज का उदाहरण भी दिया.

खास बात है कि बीजेपी के इतने बड़े प्रचार अभियान को लेकर कई पार्टियां लगातार प्रतिक्रया दे रही हैं. शाह के दौरे से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा था 'कुछ विभाजक ताकतें हैदराबाद में घुसने और तबाही मचाने की कोशिश कर रही हैं. क्या हम उन्हें ऐसा करने देंगे. क्या हम हमारी शांति खोने जा रहे हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज