अमित शाह ने दोहराया बंगाल विजय का दावा, कहा- ममता बनर्जी को एक जाति नहीं, पूरा राज्य मिलकर हरा रहा

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. (फाइल फोटो)

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. (फाइल फोटो)

West Bengal Election: अमित शाह ने कहा कि आलोचकों का मानना है कि बीजेपी (BJP) पश्चिम बंगाल में वोट हासिल करने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रही है. जब नतीजे आएंगे, तो दीदी को एहसास होगा कि उन्हें सभी ने हराया है, केवल एक जाति ने नहीं, पूरे बंगाल ने हराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 7:04 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार में जुटे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 'बाहरी लोगों' (Outsiders) के मुद्दे पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में बड़ी जीत की बात कही है. इस दौरान उन्होंने राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और किसान मुद्दों पर भी बात की. उन्होंने यह साफ किया है कि पंजाब में बीजेपी को कुछ परेशानियां जरूर हुई हैं.

सीएम ममता बनर्जी लगातार बीजेपी को बंगाल में 'बाहरी' बता रही हैं. द इंडियन एक्सप्रेस को दिए साक्षात्कार में शाह ने इस मुद्दे पर बात की. उन्होंने कहा कि हमें इसके बारे में कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. बंगाल के लोगों ने पहले ही तय कर लिया है. उन्होंने कहा कि अगर यही कॉन्सेप्ट है, तो क्या रविंद्रनाथ टैगोर उत्तर प्रदेश के लिए बाहरी हैं. तेलंगाना और तमिलनाडु के लिए क्या सुभाष चंद्र बोस बाहरी हैं. इस दौरान उन्होंने साफ किया कि राज्य का मुख्यमंत्री बंगाल से ही होगा. हालांकि, उन्होंने सीएम पद के लिए किसी चेहरे की घोषणा नहीं की है.

अमित शाह ने कहा कि आलोचकों का मानना है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में वोट हासिल करने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रही है. जब नतीजे आएंगे, तो दीदी को एहसास होगा कि उन्हें सभी ने हराया है, केवल एक जाति ने नहीं, पूरे बंगाल ने हराया है. गृहमंत्री को इस बात पर भरोसा है कि बीजेपी बंगाल में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा है कि वे नवंबर 2017 से ही कहते हुए आ रहे हैं कि पार्टी इस चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

यह भी पढ़ें: 2 मई को पश्चिम बंगाल में बीजेपी की डबल सेंचुरी तय है: अमित शाह
CAA और कृषि कानून को लेकर क्या कहा?

असम में सीएए को लेकर शाह ने कहा कि सीएए एक कानून और इसे लागू किया जाना है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सीएए कानून देश के लिए अच्छा है और देश की भलाई के लिए बनाया गया है. ये उन मुद्दों के बारे में है, जो लाखों लोगों को प्रभावित करता है और हम लोगों को इसके बारे में अंधेरे में नहीं रख सकते हैं. उन्होंने कहा है कि इसे लागू किया जाएगा.





नए कृषि कानून के चलते किसानों ने खासा प्रदर्शन किया था. इसके बाद बीजेपी की कड़ी आलोचना हुई थी. इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब और हरियाणा के किसानों ने बड़ी भूमिका निभाई थी. ऐसे में पार्टी को पंजाब में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. शाह ने कहा कि कुछ दिक्कतें हो गई हैं, लेकिन हम उनपर काम कर रहे हैं. हम लोगों को समझा रहे हैं कि ये किसानों की भलाई के लिए हैं और मुझे भरोसा है कि लोग समझ जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज