अमित शाह का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा स्थगित, राज्य BJP अध्यक्ष ने दी जानकारी

बीते महीनों के दौरान गृह मंत्री कई बार पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं. (फाइल फोटो)

बीते महीनों के दौरान गृह मंत्री कई बार पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं. (फाइल फोटो)

अमित शाह चुनावी तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार रात कोलकाता पहुंचने वाले थे. राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अंदर बढ़ती बगावत के बीच शाह की यह यात्रा प्रस्तावित थी. अब राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने जानकारी दी है कि अमित शाह की यात्रा स्थगित हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 11:54 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का कल से शुरू हो रहा दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरान स्थगित हो गया है. इसकी जानकारी राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने दी है. अमित शाह चुनावी तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार रात कोलकाता पहुंचने वाले थे. राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अंदर बढ़ती बगावत के बीच शाह की यह यात्रा प्रस्तावित थी. उल्लेखनीय है कि राज्य में कई मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के विधायक अपनी पार्टी तथा राज्य सरकार के कामकाज के खिलाफ खुल कर बोल रहे हैं.

कई टीएमसी नेता ज्वाइन कर सकते हैं बीजेपी

राज्य कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक राजीब बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित विधायक बैशाली डालमिया और उत्तरपारा विधायक प्रबीर घोषाल के शाह की यात्रा के दौरान बीजेपी का दामन थामने की अटकलें थीं.

दिलीप घोष ने किया था 'आश्चर्यजनक राजनीतिक घटनाक्रम' का दावा
दौरे के संबंध में प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा था, ‘हमारी पार्टी में तृणमूल कांग्रेस के जिन नेताओं के शामिल होने की संभावना है उनकी सूची सोशल मीडिया पर घूम रही है. मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि रविवार को कई आश्चर्यजनक चीजें देखने को मिलेंगी.’

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. राज्य में तृणमूल कांग्रेस लगातार दो बार से सत्ता में है. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली बीजेपी भी पूर्ण बहुमत की सरकार के दावे कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज