Home /News /nation /

BSF-पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा हथियारों का बड़ा जखीरा

BSF-पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा हथियारों का बड़ा जखीरा

पाकिस्तान बॉर्डर पर इससे पहले भी हथियार पकड़े जा चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान बॉर्डर पर इससे पहले भी हथियार पकड़े जा चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पंजाब पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने हथियारों का जखीरा (huge cache of arms) बरामद किया. इन हथियारों में 22 पिस्तौल, 44 मैगजीन और 100 गोला बारूद शामिल हैं.

    चंडीगढ़. पंजाब पुलिस (Punjab Police) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने तरन तारन जिले के खेमकरण इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा से पास से हथियारों का जखीरा बरामद (Arms Seized) किया. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने हथियारों का जखीरा बरामद किया. इन हथियारों में 22 पिस्तौल, 44 मैगजीन और 100 गोला बारूद शामिल हैं.

    अधिकारी ने बताया कि हथियारों के साथ एक किलोग्राम हेरोइन भी बरामद हुई. अधिकारी ने बताया कि धान के एक खेत में काले रंग के एक बैग में ये सामान रखे थे. कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बताया कि पुलिस को हथियारों और हेरोइन की एक बड़ी खेप छुपाकर रखे होने की गुप्त जानकारी मिली थी. इसके बाद अमृतसर में ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’ को घटनास्थल पर भेजा गया और बीएसएफ अधिकारियों के साथ एक तलाशी अभियान की योजना बनाई गई.

    पाकिस्तानी तस्करों का प्रचलित तरीका
    एक आधिकारिक बयान के अनुसार प्राथमिक जांच के दौरान यह प्रकाश में आया कि पाकिस्तानी तस्करों का यह ‘छुपा और स्पष्ट’ प्रचलित तरीका है. इस खेप को उनके द्वारा भारतीय क्षेत्र में बाड़े के पार रखा गया, जिसे उनके भारतीय सहयोगी हासिल करनेवाले थे. डीजीपी ने बताया कि अमृतसर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), स्वापक एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम, आर्म्स अधिनियम और वित्तीय अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

    इससे पहले भी पकड़े जा चुके हैं हथियार
    यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की खेप को सीमापार से विभिन्न माध्यमों के जरिये यहां भेजा गया है. इस साल जून में भी बटाला से विदेश में निर्मित 48 पिस्तौल की खेप बरामद की गई थी. वहीं एक अन्य अभियान में ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’ ने मध्य प्रदेश से 39 पिस्तौल बरामद की थी.

    Tags: Arms Smuggling, Drugs in punjab, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर