सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें, अब अमरिंदर ने मंत्रिमंडल से बाहर करने के लिए राहुल से की मांग

नवजोत के विवादास्पद बयानों को लेकर चुनावों के दौरान पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 9:03 PM IST
सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें,  अब अमरिंदर ने मंत्रिमंडल से बाहर करने के लिए राहुल से की मांग
अमरिंदर ने कहा था कि वे नवजोत का विभाग बदलना चाहते हैं, उसका कारण है कि सिद्धू ठीक तौर पर अपना विभाग नहीं संभाल रहे हैं.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 9:03 PM IST
लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना कर रही कांग्रेस की अब अंदरूनी कलह खुलकर बाहर आने लगी है. पहले से आरोप झेल रहे नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. अब नवजोत को कैबिनेट से हटाने की कवायद ने जोर पकड़ लिया है. सूत्रों की मानें तो सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत शीर्ष नेताओं से बातचीत भी कर ली है. अमरिंदर अब सिद्धू को मंत्रिमंडल में नहीं रखना चाहते हैं.

अन्य मंत्रियों ने भी किया विरोध


अमरिंदर के अलावा इस कवायद में राज्य के अन्य मंत्री भी लगे हुए हैं. इन मंत्रियों की शिकायत है कि लोकसभा चुनावों के दौरान सिद्धू की हरकतों से सीएम की छवि को तो नुकसान पहुंचा ही, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की छवि पर भी खराब प्रभाव पड़ा. इससे पहले गुरुवार को भी अमरिंदर ने कहा था कि वह नवजोत का विभाग बदलना चाहते हैं. उसका कारण यह है कि सिद्धू ठीक तौर पर अपना विभाग नहीं संभाल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि वो चुनाव के दौरान धर्मग्रंथों की बेअदबी पर नवजोत की टिप्पणी पर राहुल से संपर्क करेंगे. गौरतलब है कि चुनाव से एक दिन पहले ही नवजोत ने 2015 में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की जांच पर सवाल उठाया था.

यारी झप्पी को बर्दाश्त नहीं करेंगे

सीएम ने कहा था कि नवजोत की पाकिस्तान सेना प्रमुख से यारी और झप्पी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है और खासकर सेना तो इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें:  आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी पार्टी में 'गद्दारी' की शिकायत

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: मोदी के ये सात 'ब्रह्मास्त्र', जिनके आगे ढ़ेर हुआ पूरा विपक्ष
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...