लाइव टीवी

अमृतसर: 16 साल पहले हुए सामूहिक आत्महत्या के मामले में पूर्व DIG, DCP समेत पांच लोग दोषी

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 10:14 AM IST
अमृतसर: 16 साल पहले हुए सामूहिक आत्महत्या के मामले में पूर्व DIG, DCP समेत पांच लोग दोषी
प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब (Punjab) स्थित अमृतसर (Amritsar) में साल 2004 में एक परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. उस वक्त कई पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) स्थित अमृतसर (Amritsar) में 16 साल पहले किये गए सामूहिक हत्याकांड में एक स्थानीय अदालत ने पूर्व डीआईजी और डीसीपी समेत पांच लोगों को दोषी ठहराया है. इन सभी के खिलाफ सजा का ऐलान 19 फरवरी को किया जाएगा. बता दें साल 2004 में अमृतसर के एक परिवार के पांच लोगों ने जहर खाकर  सामूहिक आत्महत्या कर ली थी.

इस मामले में दोषी ठहराए गए DIG कुलतार सिंह, उस समय जिले के SSP थे. उस वक्त आत्महत्या करने से पहले परिवार ने कमरे की दीवारों पर नोट लिखा था. उस वक्त परिवार ने कुलतार सिंह को सामूहिक आत्महत्या करने का जिम्मेदार ठहराया था.

परिवार ने पुलिस पर जबरन वसूली और धमकी देने का आरोप लगाया था. परिवार ने सुसाइड नोट में दावा किया था कि पुलिस अफसर के उत्पीड़न की वजह से उन्हें ऐसा कदम उठाना पड़ा था. (मोहित मल्होत्रा के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें मां ने दो दिन की नवजात बेटी की हंसिये से काटकर कर दी हत्या, भेजी गई जेल



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर