AMU की सलाह, शॉर्ट ड्रेस और चप्पल पहन बाहर न निकलें छात्र

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने सर शाह सुलेमान हॉल के पुरुष छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों को कमरे से बाहर निकलने के समय शॉर्ट ड्रेस और चप्पल नहीं पहनने के लिए कहा है.

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 8:40 PM IST
AMU की सलाह, शॉर्ट ड्रेस और चप्पल पहन बाहर न निकलें छात्र
AMU की सलाह, शॉर्ट ड्रेस और चप्पल पहन बाहर न निकलें छात्र
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 8:40 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने सर शाह सुलेमान हॉल के पुरुष छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को कमरे से बाहर निकलने के समय शॉर्ट ड्रेस और चप्पल नहीं पहनने के लिए कहा है. छात्रों को महत्वपूर्ण मौकों और विश्वविद्यालय के समारोहों में काली शेरवानी पहनने की सलाह दी गई है.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक एडवाइज़री जारी की है, जिसमें एएमयू की ‘मूल परंपराओं’ की सूची है. एडवाइज़री में कहा गया है,‘उचित पोशाक में ही छात्रावास से बाहर निकले. कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहनकर हॉल परिसरों से बाहर नहीं निकले. यही नियम भोजन कक्ष, आम (कॉमन) कक्ष और पठन (रीडिंग) कक्ष के लिए भी लागू होता है.

इस एडवाइज़री में विद्यार्थियों को छात्रावास के कमरे से बाहर निकलने की स्थिति में शॉर्ट ड्रेस, बरमूडा, कुर्ता-पायजामा और चप्पल नहीं पहनने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें कहा गया है,‘‘ डाइनिंग हॉल के अटेंडेंट को ‘‘मियां’’ या ‘‘भाई’’ कहकर पुकारा जाना चाहिए.’’

एडवाइज़री में यह भी कहा गया है, ‘किसी के भी कमरे में प्रवेश करने से पहले दरवाजा खटखटायें और जवाब की प्रतीक्षा करें और घर से लाये गये खाद्य पदार्थ अपने साथ में रहने वाले छात्रों के साथ साझा करें.’ (एजेंसी इनपुट)

ये भी पढ़ें-
रघुराम राजन के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब- मोदी सरकार में 9.17 लाख करोड़ का NPA
बीजेपी की राह पर कांग्रेस! मध्य प्रदेश में चुनाव जीती तो बनाएगी रामपथ
Loading...
वेटिकन पहुंचा नन का केस, पीड़िता ने पोप को लिखा- महिलाओं के लिए सौतेली मां है चर्च
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर