AMU विवादः छावनी में तब्दील हुआ अलीगढ़, छात्रों और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

हिंदू जागरण मंच के छात्रों ने जिन्ना की फोटो हटाने को लेकर अलीगढ़ में रैली निकाली. इस रैली के दौरान एसएमबी इंटर कॉलेज के बाहर पुलिस और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की हो गई जिसके बाद दो छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

  • Share this:
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है. रविवार को हिंदू जागरण मंच के छात्रों ने जिन्ना की फोटो हटाने को लेकर अलीगढ़ में रैली निकाली. सुरक्षा के मद्देनजर अलीगढ़ में सुरक्षाबल की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है. इस रैली के दौरान एसएमबी इंटर कॉलेज के बाहर पुलिस और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की हो गई. इस घटना के बाद दो छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

इससे पहले शनिवार को शहर के एक कॉलेज के एक वॉशरूम में पाकिस्तान के इस संस्थापक की तस्वीरें चिपकी मिलीं थी. मिली जानकारी के अनुसार कुछ अज्ञात लोगों ने डीएस कॉलेज के पुरुष शौचालय वॉशरूम में जगह-जगह जिन्ना की तस्वीरें चिप्का दी थी. सफाईकर्मी जब शनिवार सुबह वहां पहुंचे, तो उनकी इस पर नजर पड़ी और उन्होंने अधिकारियों को इसकी खबर दी. वहीं कॉलेज प्रशासन भी खबर सुनते ही तुरंत हरकत में आया और तस्वीर को तुरंत वहां से हटाया गया.

वहीं न्यूज18 इंडिया से खास बातचीत में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जिन्ना भारत-पाकिस्तान के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे. उन्होंने सवाल किया कि एक केंद्रीय शिक्षण संस्थान में देश को बांटने वाले की फोटो कैसे हो सकती है.



इस मामले में सपा नेता आजम खान ने कहा है कि जिस व्यक्ति को मरे 70 साल हो गए उसकी तस्वीर पर आज हमारे देश के सियासत की धुरी घूम रही है. उन्होंने कहा कि जिंदा लोग रोटी को तरस रहे हैं और एक मुर्दा की तस्वीर पर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज