ड्रैगन ऐड पर ट्विटर ने किया अमूल के अकाउंट को ब्लॉक, लोगों का फूटा गुस्सा, फिर दी ये सफाई

अमूल टॉपिकल में लाल और सफेद ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल गर्ल को अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए दिखाया गया.

Amul Dragon Brawl: अमूल को सपोर्ट करने के लिए लोग कई तरह की तस्वीरें, मैसेज शेयर रहे हैं. लोगों से मिले समर्थन के बाद अमूल के ट्विटर अकाउंट को एक्टिवेट कर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत-चीन सीमा विवाद (India-China border dispute) पर कमांडर स्तर की वार्ता मोल्डो में चल रही है. वहीं, दूसरी तरफ डेयरी प्रोडक्ट्स (Dairy Products) के तौर पर वैश्विक पहचान बना चुके अमूल (Amul) के ट्विटर हैंडल को ट्विटर ने फिर से एक्टिवेट कर दिया है. अमूल द्वारा 'एग्जिट द ड्रैगन' का पोस्ट किए जाने के बाद ट्विटर ने कंपनी के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया था.

    अमूल के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने के बाद लोगों ने इसका विरोध किया था. सोशल साइट्स पर लोगों ने कई तरह के फोटोज, वीडियोज और मैसेज लिखकर अकाउंट को एक्टिवेट करने की मांग की थी.

    अमूल ने किया था ये पोस्ट
    अमूल ने चाईना मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट किया था- 'एग्जिट द ड्रैगन'. इस क्रिएटिव के कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…

    अमूल ने चीन के खिलाफ चलाया था अभियान
    अमूल टॉपिकल में लाल और सफेद ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल गर्ल को अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए दिखाया गया. इसके पीछे चीनी वीडियो-शेयरिंग मोबाइल एप टिकटॉक का लोगो भी देखा जा सकता है. इसके अलावा इस क्रिएटिव में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है कि अमूल 'Made In India' ब्रैंड है और इसका फोकस पीएम नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर मुहिम पर है.

    ट्विटर ने दी सफाई
    वहीं, इस पूरे मामले में कंपनी के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने कहा, हमारा अकाउंट 4 जून को ब्लॉक कर दिया गया था. कुछ प्रोटोकॉल के बाद, इसे फिर से सक्रिय किया गया है. उन्होंने कहा कि ट्विटर इंडिया ने एमडी मनीष महेश्वरी के अनुसार अमूल का ट्विटर अकाउंट कुछ तकनीकी कारणों से ब्लॉक किया गया था न कि किसी तरह के ट्वीट की वजह से.



    ट्विटर पर फूटा था लोगों का गुस्सा
    ट्वीटर यूजर अद्वैत काला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ट्वीटर ने इस तरह की वफादारी उस देश के प्रति दिखाई है जिसने उसके ऊपर बैन लगा रखा है. अमूल भारतीय है और उस पर गर्व है.



    जबकि एक अन्य ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि अमूल को ट्वीटर ने कुछ मिनट के लिए ऐसा करने पर ब्लॉक कर दिया जबकि चीन ने उसे अपने देश में इजाजत नहीं दी है.

    ये भी पढ़ेंः-
    ट्विटर पर अचानक ही ट्रेंड होने लगा #virushkadivorce, लोग बोले- न सेंस की सीमा हो, न लॉजिक का हो बंधन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.