लापता AN-32 विमान तलाश कर रहीं हैं इतनी टीमें, ख़राब मौसम बना विलेन

बुधवार को भारतीय एयरफोर्स और भारतीय सेना के एयरक्राफ्ट को खोजने के प्रयास खराब मौसम के चलते आज बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 9:45 PM IST
लापता AN-32 विमान तलाश कर रहीं हैं इतनी टीमें, ख़राब मौसम बना विलेन
वायुसेना के गायब हुए AN-32 विमान की खोज में वायुसेना के साथ सेना, नौसेना, पुलिस और राज्य प्रशासन के लोग जुटे हुए हैं (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 9:45 PM IST
भारतीय वायु सेना का एक AN- 32 परिवहन विमान सोमवार से लापता है. अब तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. भारतीय वायुसेना भी AN-32 एयरक्राफ्ट को ढूंढ़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. भारतीय वायुसेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि- घने पेड़ों, ऊंची-नीची जमीन और खराब मौसम के चलते आने वाली परेशानियों के बावजूद हमने खोज का दायरा बढ़ाया है. हवाई सेंसर से मिलने वाले हर सुराग को खोजी एयरक्राफ्ट और जमीन पर मौजूद टीमों के जरिए अच्छे से देखा और जांचा जा रहा है.

भारतीय वायुसेना और भारतीय सेना की एयरक्राफ्ट की खोजने के प्रयास खराब मौसम के चलते आज बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं. जबकि इसे भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, पुलिस और राज्य प्रशासन से पूरा योगदान मिला है. जमीन पर मौजूद टीमों और हवाई सेंसरों के जरिए यह खोज रात में भी जारी रहेगी.

भारतीय वायुसेना ने यह भी जानकारी दी है कि कम लाइट के कारण सर्च हेलीकॉप्टर को वापस बुला लिया गया है. सर्च ऑपरेशन कल सुबह फिर से शुरू किया जाएगा. दो SU और सी-130J रात में ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं.

अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

सोमवार को लापता हुए भारतीय वायुसेना के विमान IAF AN-32 का अब तक कोई भी सुराग नहीं मिल सका है. लापता विमान को ढूंढने के लिए इसरो की सैटेलाइट की मदद ली जा रही है. विमान को ढूंढने के मिशन में भारतीय नौसेना के लॉन्ग रेंज मैरीटाइम रीकानसन्स एयरक्राफ्ट्स P8i और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के सैटेलाइट को भी लगाया गया है.

अरुणाचल के जोरहाट से भरी थी उड़ान

वायु सेना के इस विमान ने दोपहर 12:27 बजे जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के शि-योमी जिले में मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी. विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे. वायु सेना ने लापता अंतोनोव AN-32 विमान का पता लगाने के लिए दो MI-17 हेलीकॉप्टरों के साथ ही C-130J और AN-32 विमानों को लगाया है, वहीं भारतीय सेना ने आधुनिक हल्के हेलीकॉप्टरों को लगाया है.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...