फेसबुक पर ब्राह्मण विरोधी पोस्ट डालने पर वकील की हत्या, सड़कों पर उतरे गुस्साए दलित

हत्या के 24 घंटे के अंदर ही हत्यारोपी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार.
हत्या के 24 घंटे के अंदर ही हत्यारोपी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार.

गुजरात के रपार में रहने वाला रावल पिछले काफी दिनों से देवजी महेश्वरी से नाराज चल रहा था. दरअसल देवजी महेश्वरी ने फेसबुक पर ब्राह्मणवाद को लेकर एक पोस्ट लिखी थी, जिस पर रावल को आपत्ति थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फेसबुक पर कथित रूप से ब्राह्मण विरोधी पोस्ट डालने पर एक वकील की हत्या कर दी गई. इस घटना को मुंबई के मलाड वेस्ट में स्टेशनरी की दुकान पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने अंजाम दिया. हालांकि पुलिस से बचने की उसकी चाल कामयाब नहीं हो सकी है और 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. मृतक का नाम देवजी महेश्वरी है, जो अखिल भारतीय पिछड़ा और अल्पसंख्यक समुदाय कर्मचारी महासंघ (BAMCEF) और इंडियन लीगल प्रोफेशनल असोसिएशन के वरिष्ठ कार्यकर्ता थे.

महेश्वरी की हत्या से दलित समुदाय के लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. यहां कच्छ जिले में भड़के लोगों ने अलग-अलग हाईवे पर धरना प्रदर्शन किया. इस मर्डर केस में अब तक कुल 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं प्रदर्शनकारियों की मांग है कि बाकी 3 आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. इसे लेकर लोगों ने कई नेश्नल हाईवे जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

पुलिस की जांच के मुताबिक गुजरात के रपार में रहने वाला रावल पिछले काफी दिनों से देवजी महेश्वरी से नाराज चल रहा था. पुलिस के मुताबिक, देवजी महेश्वरी ने फेसबुक पर ब्राह्मणवाद पर एक पोस्ट लिखी थी, जिस पर रावल को आपत्ति थी. रावल ने इस संबंध में महेश्वरी के सामने अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई थी. इसके साथ ही रावल ने देवजी को सार्वजनिक रूप से इस तरह खुलकर पोस्ट लिखने से परहेज करने की चेतावनी भी दी थी.

पुलिस के मुताबिक महेश्वरी और रावल पिछले एक महीने में सोशल मीडिया पर कई बार भिड़ चुके थे. रावल ने महेश्वरी को कई बार कहा था कि वह इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर न डाला करें. इस पर महेश्वरी ने भी रावल को धमकी दी कि उसे जो करना है वह कर सकता है और वह इस तरह की पोस्ट आगे भी डालता रहेगा.



इसे भी पढ़ें :- देह व्‍यापार अपराध नहीं, वयस्‍क महिला को अपना पेशा चुनने का पूरा अधिकार है: बॉम्‍बे हाईकोर्ट

मुंबई पुलिस के मुताबिक रावल महेश्वरी की हत्या करने के इरादे से बुधवार को रपार से मलाड पहुंचा. रावल मलाड में ही एक दुकान पर काम किया करता था. सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि महेश्वर ने शुक्रवार शाम 6 बजे अपने ऑफिस की बिल्डिंग में प्रवेश किया. इस दौरान उसके पीछे एक लाल टीशर्ट पहले एक शख्स भी दाखिल हुआ. कुछ देर बाद ही महेश्वरी का शव बिल्डिंग में मिला. जांच में पता चला कि लाल टीशर्ट वाला शख्स कोई और नहीं रावल था. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज