लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर के रियासी में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 6:12 PM IST
जम्मू-कश्मीर के रियासी में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के रियासी में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 6:12 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के रियासी में बड़ा हादसा हुआ है. यहां भारतीय सेना का एक चेतक हेलिकॉप्टर (Helicopter) तकनीकी गड़बड़ी के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर रियासी में उतरते समय क्रैश हुआ. हालांकि, इस दुर्घटना में दोनों पायलट सुरक्षित हैं.

सेना के अधिकारियों ने बताया कि सुबह नियमित अभियान पर निकले हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी गड़बड़ी पैदा हो गई और जिले के अरनास क्षेत्र में रूडखुड इलाके में उतरते समय यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, चॉपर ने ऊधमपुर से प्रशिक्षण उड़ान भरी थी और सोमवार सुबह 11.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा
सेना ने कहा कि चीता हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है और सोमवार को एक पायलट को ट्रेनिंग दी जा रही थी. इसी दौरान हेलीकॉप्टर में खराबी आ गई और लैंडिंग के दौरान हादसा हो गया.

पिछले साल भी हुआ था हादसा
बता दें कि पिछले साल सितंबर में भूटान  में भी भारतीय सेना का हेलिकॉप्‍टर चेतक क्रैश (Helicopter Crash) हो गया था. इस घटना में दो पायलट शहीद हो गए थे. जिन दो पायलटों की मौत हुई, उनमें एक इंडियन आर्मी और एक रॉयल भूटान आर्मी ऑफियर था. यह घटना भूटान के योंगफुल्‍ला के पास हुई. हादसे के कुछ समय पहले ही हेलिकॉप्‍टर का रेडियो से संपर्क टूट गया और जल्‍द ही इसका विजुअल कॉन्‍टेक्‍ट भी खत्‍म हो गया था. यह हेलिकॉप्‍टर रुटीन ड्यूटी पर अरुणांचल प्रदेश के योंफुल्‍ला तक पहुंचा था.

ये भी पढ़ें-किसानों की आमदनी डबल करने के लिए 'किसान रेल' की तैयारी शुरू! ऐसे होगा मुनाफा

चट्टानों में फंसे हाथी के बच्‍चे का चल रहा था रेस्‍क्‍यू, भीड़ देख हथनी भड़की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर