लाइव टीवी
Elec-widget

100 दिन तक सोने की नौकरी, भारतीय स्टार्टअप ने ऑफर की 1 लाख रुपये सैलरी

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 11:20 AM IST
100 दिन तक सोने की नौकरी, भारतीय स्टार्टअप ने ऑफर की 1 लाख रुपये सैलरी
तस्वीर wake fit का वीडियो ग्रैब

Wakefit.co ने 'वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप' नामक एक इंटर्नशिप कार्यक्रम की घोषणा की है, जहां चयनित उम्मीदवारों को 100 दिनों तक हर रात नौ घंटे सोना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:20 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. अमेरिकी (America) स्पेस एजेंसी नासा (Nasa) स्पेस स्टडी के तहत दो महीने सोने के लिए 14 लाख रुपये देती है. अब कुछ ऐसा ही भारत (India) में शुरू होने को है. कर्नाटक (Karnataka) स्थित बेंगलुरु (Bengaluru) की एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट (Wakefit) ने कहा है कि वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी. ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म ने अपने इस प्रोग्राम को वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप (Sleep internship) का नाम दिया है. जहां सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स कंपनी के गद्दे पर सोएंगे. इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे. हालांकि जो लोग इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट होंगे उन्हें कंपनी को वीडियो भेजना होगा जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है.

स्लीप ट्रैकर का भी होगा इस्तेमाल
इस प्रक्रिया में एक स्लीप ट्रैकर का भी इस्तेमाल होगा जो इंटर्नशिप के लिए दिए गए गद्दे पर सोने जाने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न रिकॉर्ड करेगा. विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा.

bestmediainfo.com के अनुसार कंपनी के निदेशक और को-फाउंडर चैतन्य रामलिंगगौड़ा ने इस बारे में कहा है कि एक स्लीप सॉल्यूशन कंपनी के तौर पर हमारी पहली कोशिश है कि हम लोगों को सोने के लिए प्रेरित कर सकें. एक ओर हमारी जिन्दगी फास्ट लेन पर चल रही है तो दूसरी ओर कम नींद हमारे स्वास्थ्य पर असर डाल रही है. साथ ही इससे हमारे लाइफ की क्वालिटी भी कम हो रही है.

उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोगों की भर्ती करना चाहते हैं जो अपनी जिंदगी में नींद को प्राथमिकता देते हुए लंबे समय तक सो सकें. इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको ना ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और ना ही घर से बाहर जाना होगा.

अगर आप भी यह इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो इसके लिए आप कंपनी की वेबसाइट  https://www.wakefit.co/sleepintern/ पर जाएं और अप्लाई करें.
Loading...

यह भी पढ़ें: IDBI Bank SO Recruitment 2019: आईडीबीआई के 61 पदों पर है वैकेंसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...