अपना शहर चुनें

States

इंडिगो एयरलाइंस के एक कर्मचारी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

इंडिगो एयरलाइन्स के एक कर्मचारी की मौत हो गई है (फाइल फोटो)
इंडिगो एयरलाइन्स के एक कर्मचारी की मौत हो गई है (फाइल फोटो)

सूत्रों ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के कर्मचारी (Employee) एयरक्राफ्ट मैंटेनेंस इंजीनियर (Aircraft maintenance engineer) थे और उनकी शुक्रवार को मौत हो गई. उनकी आयु 55 से 60 वर्ष के बीच थी.

  • Share this:
मुंबई. इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने शनिवार को कहा कि चेन्नई (Chennai) में उसके एक कर्मचारी की कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से मौत हो गई. एयरलाइन (Airline) ने इसके अतिरिक्त और कोई जानकारी नहीं दी.

हालांकि सूत्रों ने बताया कि उक्त कर्मचारी (Employee) एयरक्राफ्ट मैंटेनेंस इंजीनियर (Aircraft maintenance engineer) थे और उनकी शुक्रवार को मौत हो गई. उनकी आयु 55 से 60 वर्ष के बीच थी.

एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया, चेन्नई में हुई साथी की मौत
एयरलाइन के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया, ‘‘हम चेन्नई (Chennai) में अपने एक प्रिय साथी की कोविड-19 के संक्रमण के कारण मौत से बहुत दुखी हैं.’’ यह देश में विमानन क्षेत्र के किसी कर्मचारी की कोविड-19 के संक्रमण के कारण मृत्यु का संभवत: पहला मामला है.
प्रवक्ता के अनुसार, ‘‘इंडिगो (Indigo) में हम सभी के लिए यह हृदय विदारक क्षण है और दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं तथा अनुरोध करते हैं कि हमारे सहयोगी और उनके परिवार की निजता का सम्मान किया जाए.’’



महाराष्ट्र में 1761 लोग कोरोना संक्रमित, 127 की हुई मौत
बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को संक्रमण से 17 लोगों की मौत हुई. इसमें मुंबई में 12, पुणे में तीन और धुले और मालेगांव में एक-एक की जान गई. मृतकों में 11 पुरुष और 6 महिलाएं हैं. राज्य में अब तक कुल 127 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा, महाराष्ट्र में शनिवार को संक्रमण के 187 नए केस सामने आए हैं. इसे मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1761 पहुंच गई है. जो पूरे देश में किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा है.

इनमें 6 मृतकों की उम्र 60 साल से अधिक थी. 8 की उम्र 40 से 60 साल के बीच जबकि 3 की उम्र 40 से कम है. इसके साथ ही 16 को डायबिटीज (Diabetes) की समस्या थी. मुंबई में एक 25 साल के युवक की भी संक्रमण से मौत हुई है. ये महाराष्ट्र में अब तक हुई मौतों में सबसे कम उम्र का मृतक है. इसकी कोई मेडिकल हिस्ट्री के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने नहीं बताया है.

देश में कोरोना वायरस के कुल 7500 से ज्यादा मामले, 242 लोगों की मौत
देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. हर दिन 700 से ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. अब तो मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं. अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो 768 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्‍या 7529 हो गई है और 242 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 768 लोग ठीक होकर घर वापस भी लौट चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जानें जर्मनी समेत ये देश कोरोना वायरस से निपटने में भारत की कर रहे हैं मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज