Assembly Banner 2021

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

Shopian Encounter: पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर के शोपियां के वंगम इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये हैं. मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 12:08 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में एक आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आई है. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर के शोपियां के वंगम इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये हैं. मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है. दो सेना के जवान भी इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं. जिसमे से एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आई है. वहीं एक जवान घायल है और उनका सेना के बेस अस्पताल में इलाज जारी है. बता दें वंगम में यह एनकाउंटर शनिवार शाम को शुरू हुआ था जिसकी पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी थी.

इससे पहले गुरुवार को पुलिस ने कश्मीर के लावेपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में शामिल आतंकी संगठन के दो कार्यकर्ताओं को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने का दावा किया. हमले में दो कर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘यह एक दर्दनाक आतंकी घटना थी. श्रीनगर और बांदीपोरा पुलिस ने पूरी रात काम किया और हमले में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया.’’

ये भी पढ़ें- सुवेंदु के भाई की गाड़ी पर हमला, गिरिराज बोले- 2 मई को ममता की विदाई तय



कुमार ने कहा कि हमले में इस्तेमाल की गई कार को जब्त कर लिया गया जबकि हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी की पहचान कर ली गई है. उन्होंने बताया कि कार से कुछ खाली कारतूस भी बरामद किए गए हैं.
आईजीपी ने गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं की पहचान जावेद शेख और मुजफ्फर मीर के रूप में की. उन्होंने बताया कि मुजफ्फर मीर लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार का रिश्तेदार है. वे लोग इसमें शामिल हैं और उन्होंने यह साजिश रची.



अधिकारियों ने कहा कि हमले को अंजाम देने वाले दो विदेशियों सहित तीन आतंकवादियों का पता लगाने के लिए कई स्थानों पर छापे मारे गए. अधिकारियों ने कहा कि उनका पता लगाने के लिए अभियान चल रहा है.

गौरतलब है कि गुरुवार को शहर के लावेपोरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक उप निरीक्षक और एक कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए थे. (एजेंसी इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज