Home /News /nation /

Analysis: कांग्रेस से दूसरे विपक्षी दल क्यों बना रहे हैं दूरी?

Analysis: कांग्रेस से दूसरे विपक्षी दल क्यों बना रहे हैं दूरी?

कांग्रेस अब अलग थलग पड़ती हुई दिख रही है टीएमसी के साथ-साथ सीपीआई और आरजेडी से भी दूरियां बढ़ रही है. (फ़ाइल फोटो)

कांग्रेस अब अलग थलग पड़ती हुई दिख रही है टीएमसी के साथ-साथ सीपीआई और आरजेडी से भी दूरियां बढ़ रही है. (फ़ाइल फोटो)

Congress: कभी टीएमसी कांग्रेस की संसद में सबसे भरोसेमंद साथी हुआ करती थी. टीएमसी की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी विपक्षी एकता की वकालत करती थीं, लेकिन अब हालात बदले हुए नजर आ रहें हैं.

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती है विपक्षी दलों को एक करने की. लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri Incident) को लेकर कांग्रेस की तरफ से टीएमसी (Trinamool Congress)  के डेलीगेशन को जाने को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार से सवाल पूछे तो टीएमसी ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर हमला कर दिया. अब नया मामला छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद शुरू हुआ है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशांत किशोर के ट्वीट के जवाब में लिखा था कि कांग्रेस से लीडर्स को तोड़कर एक पार्टी राष्ट्रीय विकल्प बनने की कोशिश कर रही है. इसके जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने भूपेश बघेल के ट्वीट को अपने आलाकमान को खुशामद करना बताया.

कभी टीएमसी कांग्रेस की संसद में सबसे भरोसेमंद साथी हुआ करती थी. टीएमसी की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी विपक्षी एकता की वकालत करती थीं, लेकिन अब हालात बदले हुए नजर आ रहें हैं. कांग्रेस अब अलग-थलग पड़ती हुई दिख रही है. टीएमसी के साथ-साथ सीपीआई और आरजेडी से भी दूरियां बढ़ रही हैं.

ये भी पढ़ें:- संकट: कोयले की कमी का दिखने लगा असर, कई राज्‍यों में 8 से 10 घंटे जा रही बिजली

पहले कांग्रेस ने लेफ्ट के युवा नेता कन्हैया कुमार को पार्टी में शामिल करवाकर लेफ्ट को नाराज़ किया तो वहीं दूसरी ओर बिहार में कांग्रेस की सहयोगी दल आरजेडी ने उप चुनाव में कांग्रेस के कोटे के एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतार कर कांग्रेस को असहज कर दिया और नतीजा बिहार में गठबंधन की टूट.

अब कांग्रेस के लिए नई मुसीबत टीएमसी बनती जा रही है. तृणमूल ने पहले कांग्रेस की तेज तर्रार महिला नेता सुष्मित देव को अपनी पार्टी में शामिल करवाया और पिछले दिनों गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लुजिन्यो फलेरियो को गोवा में तृणमूल कांग्रेस का अपना चेहरा बना दिया.

Tags: Congress, Rahul gandhi, Sonia Gandhi, TMC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर