प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले आनंद महिंद्रा- कुछ चीजें पवित्र ही रहनी चाहिए

गुरुवार को प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताया था जिसपर आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर निशाना साधा है.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 11:06 AM IST
प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले आनंद महिंद्रा- कुछ चीजें पवित्र ही रहनी चाहिए
आनंद महिंद्रा की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 11:06 AM IST
भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने पहले राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया और विवाद के बाद माफी भी मांग ली. प्रज्ञा के इस बयान पर मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी निशाना साधा है.

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि 'नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे.' प्रज्ञा ने कहा था कि' नाथूराम गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबां में झांक कर देखें. ऐसे लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा.'



प्रज्ञा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी खासी आलोचना हो रही है. प्रज्ञा के बयान पर प्रमुख उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है. आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि 75 सालों से भारत महात्माओं की भूमि रहा है. जब दुनिया अपनी नैतिकता खो चुकी थी हमें गरीबी में धकेल दिया गया था लेकिन हम तब भी अमीर थे क्योंकि हमारे पास बापू थे जिन्होंने दुनिया भर के अरबों लोगों को प्रभावित किया. कुछ चीजें पवित्र रहनी चाहिए. या हम तालिबान बन जाएंगे और हमें बनाए रखने वाली मूर्तियों को खत्म करते रहें.



प्रज्ञा के इस बयान के बाद वह बीजेपी के अंदर ही घिर गई थीं. प्रज्ञा के बयान के बाद वह बीजेपी के अंदर ही घिर गईं. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा के बयान से बीजेपी सहमत नहीं है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. इस मामले में पार्टी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगेगी. उनको अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार