लाइव टीवी

आनंद महिंद्रा ने व्‍हीलचेयर को बताया 'जुगाड़', उनके ट्वीट से सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 1:44 PM IST
आनंद महिंद्रा ने व्‍हीलचेयर को बताया 'जुगाड़', उनके ट्वीट से सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट की यह फोटो.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्विटर पर एयरपोर्ट पर मौजूद व्‍हीलचेयर (Wheelchair) की तस्‍वीर शेयर करके 3 प्‍वाइंट में उनके इस्‍तेमाल को लेकर सवाल उठाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महिंद्रा समूह (Mahindra group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) के ट्वीट पर सोशल मीडिया (Social Media) में बहस छिड़ गई है. उन्‍होंने शनिवार को ट्विटर पर एक एयरपोर्ट (Airport) की एक तस्‍वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि हवाई अड्डों पर होने वाले व्‍हीलचेयर (Wheelchair) के इस्‍तेमाल और उसकी जरूरत को झूठमूठ का बताया जाता है. उनके इस ट्वीट के बाद उनके फालोअर्स के बीच बहस छिड़ गई.

 



दरअसल आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर जो तस्‍वीर शेयर की है उसके एयरपोर्ट के कई कमर्चारी यात्रियों के लिए रखी व्‍हीलचेयर के साथ दिख रहे हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने तीन व्‍वाइंट में इसके बारे में भी लिखा. उन्‍होंने लिखा, 'अधिकांश हवाई अड्डों पर भारत से आने-जाने वाली फ्लाइट के यात्रियों की ओर से बड़ी संख्‍या में व्‍हीलचेयर प्री ऑर्डर किए गए हैं. अब मैं यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर ऐसा क्‍यों हुआ.'
Loading...

 



उन्‍होंने इसके बाद 3 प्‍वाइंट में लिखा, '1. क्‍या बुजुर्ग भारतीय अन्‍य लोगों की अपेक्षा अधिक हवाई सफर करते हैं? 2. क्‍या हमारे पास अधिक कमजोर और अयोग्‍य व्‍यक्ति हैं. 3. क्‍या हम सिर्फ जुगाड़ू हैं, जो व्‍हीलचेयर का इस्‍तेमाल लाइन में लगने से बचने और तेजी से निकलने के लिए करते हैं?

 



महिंद्रा के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दीं. अधिकांश यूजर्स ने महिंद्रा द्वारा लिखे गए तीसरे प्‍वाइंट पर सहमति जताई.

 



कुछ यूजर्स ने यह भी लिखा कि वे लोग जो अंग्रेजी नहीं जानते हैं, वे व्‍हीलचेयर का सहारा लेते हैं. ऐसे में उनके साथ मौजूद अटेंडेंट सभी जरूरी बातचीत करता है. कुछ यूजर्स ने व्‍हीलचेयर को भारतीयों द्वारा किया गया घोटाला करार दिया. इसके साथ ही कुछ यूजर्स ने इन व्‍हीलचेयर को विदेश में बसे भारतीयों के माता-पिता की जरूरत बताया.

यह भी पढ़ें: 20 साल पुराने स्कूटर पर मां को देश घुमाने निकला बेटा, आनंद महिंद्रा ने की ये बड़ी घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...