आनंदीबेन पटेल बनीं UP की गवर्नर, बिहार और मध्य प्रदेश के भी बदले राज्यपाल

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक (85 वर्षीय) को आराम दिया गया है और उनकी जगह पर मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 2:07 PM IST
आनंदीबेन पटेल बनीं UP की गवर्नर, बिहार और मध्य प्रदेश के भी बदले राज्यपाल
आनंदीबेन पटेल बनी उत्तर प्रदेश की नई राज्यपाल
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 2:07 PM IST
देश भर के कई राज्यों के राज्यपाल का तबादला कर दिया गया है. इसमें मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित किया गया है. पश्चिम बंगाल का राज्यपाल जगदीप धनखड़ को बनाया गया है. इसी तरह त्रिपुरा का राज्यपाल रमेश बैस को बनाया गया है. फागू चौहान को बिहार के राज्यपाल और आर एन रवि को नगालैंड के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है.




पिछले कुछ दिन से इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि देशभर के कई राज्यों में राज्यपालों के तबादले किए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक (85 वर्षीय) को आराम दिया गया है और उनकी जगह पर मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.



बिहार के राज्यपाल के तौर पर फागू चौहान को नियुक्त किया गया है. फागू चौहान यूपी के वरिष्ठ नेता हैं. एक जनवरी 1948 को जन्मे चौहान शेखुपुर आजमगढ़ से आते हैं. 17वें यूपी विधान सभा चुनाव में चौहान सबसे अधिक मतों से जीतने वाले विधायक थे. वे घोसी से निर्वाचित हुए थे. पार्टी ने उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त कर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है.

बता दें कि नियुक्तियां उन तारीखों से प्रभावी होंगी जब वे अपने संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करते हैं.
First published: July 20, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...