लाइव टीवी

महात्मा गांधी पर दिए बयान से हेगड़े का यू टर्न, BJP आलाकमान को भेजे जवाब में आरोपों से इनकार

भाषा
Updated: February 4, 2020, 7:18 PM IST
महात्मा गांधी पर दिए बयान से हेगड़े का यू टर्न, BJP आलाकमान को भेजे जवाब में आरोपों से इनकार
बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में हेगड़े ने महात्मा गांधी के बारे में विवादित बयान दिया था. File Photo.PTI

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) ने दावा किया कि न तो उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का नाम लिया और न ही अपने भाषण में उनका अपमान किया और मीडिया में उनके भाषण को लेकर दी जा रही खबरें गलत हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) ने पार्टी नेतृत्व को लिखित जवाब में कहा कि उन्होंने अपने भाषण में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का उल्लेख नहीं किया था और उनके द्वारा राष्ट्रपिता के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी करने के आरोप गलत हैं. भाजपा (BJP) सूत्रों ने बताया कि हेगड़े ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और पार्टी की अनुशासन समिति द्वारा सोमवार को जारी कारण बताओ नोटिस का विस्तार से जवाब दिया है और कोई कार्रवाई किए जाने से पहले उसका अध्ययन किया जा रहा है.

हेगड़े ने दावा किया कि न तो उन्होंने महात्मा गांधी का नाम लिया और न ही अपने भाषण में उनका अपमान किया और मीडिया में उनके भाषण को लेकर दी जा रही खबरें गलत हैं. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी के नेतृत्व में चले स्वतंत्रता संग्राम के लिए ‘नौटंकी’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था. एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘पार्टी की राय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जो कहा वह हो सकता है कि गलत हो, लेकिन कुछ मीडिया चैनलों ने भाषण से छेड़छाड़ की.

इस बयान पर मचा था बवाल 
बता दें कि गत शनिवार को वीर सावरकर के सम्मान में बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में हेगड़े ने कन्नड में कथित तौर पर कहा था कि स्वतंत्रता सेनानी, जिन्होंने देश के लिए कुछ भी कुर्बान नहीं किया, उनके बारे में माना जाता है कि उन्होंने उपवास सत्याग्रह से स्वतंत्रता हासिल की. गांधी ने विरोध के लिए उपवास का सहारा लिया. हेगड़े ने कहा, ‘ऐसे लोग महापुरुष बन गए.’ उन्होंने कथित रूप से कहा कि गांधी नीत स्वतंत्रता संग्राम ब्रिटिश के साथ समझौता था. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘उन्हें लगता है क्रांतिकारियों और अन्य स्वतंत्रता सेनानी जो कांग्रेस से जुड़े नहीं थे, उनकी अनदेखी की गई.

यह भी पढ़ें :-

NPR पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान- किसी से नहीं मांगे जाएंगे दस्तावेज 

AAP का मैनिफेस्टो: 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा, स्कूल में देशभक्ति का पाठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर